शिक्षक दिवस पर टीचर के लिए करना है कुछ खास, गिफ्ट करें ये यूनिक चीजें

Teacher's Day Gift Ideas: आज के दिन देशभर में टीचर डे मनाया जा रहा है. टीचर यानी गुरू हर किसी की जिंदगी में महत्वपूर्ण हिस्सा रखता है. गुरू और शिषय का रिश्ता काफी खास माना जाता है. गुरू का काम अपने शिषय को हमेशा सही रास्ते पर चलाना होता है. अगर आप इस शिक्षक दिवस अपने सबसे पसंदीदा गुरु को गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो ऐसे में हमारी यह लिस्ट आपको काफी मदद कर सकता है..

JBT Desk
JBT Desk

Teacher's Day Gift Ideas:  देशभर में हर साल 5 सितंबर को टीचर्स डे या फिर शिक्षक दिवस के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन सभी स्कूलों में एक अलग सी रौनक रहती है और कक्षाओं को काफी खूबसूरत तरीके से सजाया भी जाता है. शिक्षक दिवस के दिन स्कूलों में अलग-अलग तर्ज के कार्यक्रमों का आजोजन किया जाता है जिसमें बच्चे बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं. 

ये आर्टिकल उन छात्रों के लिए काफी मददगार साबित होने वाली है जो इस बात से कंफ्यूज हैं कि आखिर वे अपने पसंदीदा टीचर को तोहफे में दें तो दें क्या. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपने पसंदीदा टीचर को तोहफे में दे सकते हैं. ये सभी चीजें आपके बजट में फिट भी आएंगी और आपके टीचर को काफी ज्यादा पसंद भी आएंगी.

क्लासरूम स्टेशनरी सेट

इस टीचर्स डे आप अपने पसंदीदा गुरु को क्लासरूम स्टेशनरी सेट गिफ्ट में दे सकते हैं. इस सेट में आपको कई तरह की चीजें जैसे कि स्टिकी नोट्स, पेपर क्लिप्स और हाईलाइटर्स मौजूद होते हैं. आप इन चीजों को खूबसूरती से एक बॉक्स में पैक करके उन्हें दे सकते हैं. ये टीचर को पसंद भी आएगा. 

पर्सनलाइज्ड पेन

पेन या फिर कलम एक ऐसी चीज है जो हर गुरु को काफी ज्यादा पसंद आती है. ऐसे में आप अगर चाहें तो अपने टीचर को एक पर्सनलाइज्ड कलम जिसमें उनका नाम लिखा हुआ हो गिफ्ट कर सकते हैं. आप अगर चाहें तो इस कलम में कोई खास मैसेज भी लिखवा सकते हैं. पेन एक ऐसी चीज है जो टीचर के हर दिन काम भी आती है. 

पर्सनलाइज्ड मग

इस साल शिक्षक दिवस पर अपने टीचर को एक पर्सनलाइज्ड मग भी तोहफे में दे सकते हैं. आप इस मग में कुछ फनी या फिर इंस्पिरेशनल कोट्स भी लिखवा सकते हैं. अगर आप अपने टीचर को तोहफे में ये देते हैं तो जब भी वे इसका इस्तेमाल करेंगे तो उन्हें ये काफी पसंद आएगा. ये ऐसा गिफ्ट हैं कि इसको वो हर रोज इस्तेमाल भी करेंगी. 

calender
03 September 2024, 10:35 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!