दुनिया के कुछ ऐसे फल जिनको खरीदना सबके बस की बात नहीं, हिल जाता है बजट

Most Expensive Fruits: फलों की कीमत ज्यादा से ज्यादा 100 से 200 रुपए किलो तक होती. अगर फल महंगे है तो इनकी कीमत हद से ज्यादा 400 से 500 रुपए किलो होगी. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि ऐसे भी कई फल है जिन्हें खरीदने में आपका बजट तक हिल जाएगा?  जी हां ये बिल्कुल सच.

JBT Desk
JBT Desk

Most Expensive Fruits: अक्सर की कोई ऐसा होगा जिसे फल पसंद ना हो. आज कल हर व्यक्ति सेहत बनाने के लिए फलों का सेवन करता है. वहीं फलों की कीमत ज्यादा से ज्यादा 100 से 200 रुपए किलो तक होती. अगर फल महंगे है तो इनकी कीमत हद से ज्यादा 400 से 500 रुपए किलो होगी. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि ऐसे भी कई फल है जिन्हें खरीदने में आपका बजट तक हिल जाएगा?  जी हां ये बिल्कुल सच. तो आइए आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे फलों के बारे में जिनकी कीमत लाखों में है. 

कोहितूर आम

इस आम की पैदावार  बंगाल के मुर्शिदाबाद में  होती है.   यह फल दुनिया के सबसे महंगे आमों में से एक है.  कोहितूर आम के एक पीस का दाम करीब 3 हजार से 15 हजार रुपये तक होती है. यह स्वाद में लाजवाब होते हैं और यह भारत का सबसे महंगा आम है. 

युबारी खरबूजा 

यह फल दुनिया का सबसे महंगा फल है.  इसकी पैदावार जापान में होती है.  इस फल की कीमत की बात करें तो  करीब 10 लाख रुपए तक है. लेकिन  इस एक ऑक्शन के दौरान 24 लाख रुपये में खरीदा गया था. युबारी खरबूजा का नाम युबारी में ग्रीन हाउस के नाम पर रखा गया था. 

हेलिगन अनानास

हेलिगन अनानास फल इंग्लैंड के ‘लॉस्ट गार्डेन ऑफ हेलिगन’में उगाया जाता है. इस फल की कीमत  12 लाख 49 हजार रुपये तक होती है. इस फल के सेवन से शरीर को कई तरह के फायदे मिलते हैं.  

डेंसुके तरबूज 

डेंसुके तरबूज  की खेती जापान में की जाती है. यह तरबूज बाहर से दिखने में काला होता है और इसका वजन 11 किलो के आसपास तक होता है.  इस फल की कीमत लगभग 2-3 लाख  रुपए किलो है. 

बुद्धा शेप्ड पियर्स 

बुद्धा शेप्ड पियर्स का ये फल अपनी खास बनावट के लिए जाना जाता है. इस नाशपाती का शेप बुद्धा जैसा होता है. इसकी फल के एक पीस की कीमत 667 रुपये तक होती है. इस फल कि कीमत चीन में की जाती है. 

मियाजाकी आम

मियाजाकी आम दुनिया का सबसे महंगे आमों मे से एक है.  यह एक जापानी फल है. इसका स्वाद काफी मीठा होता है और इसके अंदर कई तरह के पोषक तत्व शामिल होते हैं. इस एक आम की कीमत 1 लाख 66 हजार तक हो सकती है.

calender
01 July 2024, 09:58 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो