वट सावित्री व्रत पर पहनें ये लेटेस्ट साड़ी डिजाइन, खूबसूरती के साथ मिलेगी गर्मी से राहत

वट सावित्री व्रत के दिन हर सुहागन महिलाएं सुंदर दिखना चाहती हैं, इस दिन वो अपने सुहाग की लंबी उम्र के लिए पूजा-अर्चना करती हैं साथ ही उपवास भी रखती हैं.

JBT Desk
JBT Desk

वट सावित्री व्रत पूजा में लाल, पीले, हरे रंग की साड़िया पहनने का प्रावधान है. इन रंगों को हिन्दु सभ्यता के मुताबित सुहागन महिलाओं की पहचान बताया जाता है. वहीं आप भी व्रत रख रही है तो आपके लिए भी वट सावित्री की पूजा में सुंदर दिखना बहुत जरूरी है.

मगर कई महिलाएं गर्मियों में कुछ हल्का पहनना पसंद करती है. तो गर्मियों के लिए कई ऐसे लेटेस्ट साड़िया है जो आपको पहनने में राहत देने के साथ खूबसुरती में भी चार चांद लगा देगी. 

साड़ी लुक
साड़ी लुक

वट सावित्री पूजा में साड़ी पहनने का टेंशन 

महिलाओं को ज्यादातर यही टेंशन होती है कि हम किस तरह की साड़ी पहनें. वहीं आपकी इस समस्या को कम करने के लिए हम आपको कुछ लेटेस्ट डिजाइन बताने वाले हैं. जैसे शिफॉन, सिल्क, बनारसी, सिल्क कॉटन, चिकन साड़ी लुक जिसे पहन कर आप सुंदर लग सकती है. साथ ही लोग बार-बार कहेंगे क्या बात है.  

साड़ी लुक
साड़ी लुक

1- शिफॉन और सिल्क की साड़ियां गर्मियों में पहनने के लिए बेस्ट कलेक्शन है. इसके बावजूद बांधनी ऑम्ब्रे साड़ी भी आज कल बहुत चल रहा है. इन साड़ियों के साथ डीप नेक का ब्लाउज आप पहन सकती हैं. 

 बनारसी साड़ी लुक
बनारसी साड़ी लुक

2- अगर आप अपना लुक बेहद रॉयल रखना चाहती हैं तो वट सावित्री के दिन पूजा में पहनने के लिए बनारसी साड़ी चुन सकती है. इसके ऊपर बेहद हल्के नेकलेस का आप पहन सकती हैं जो आपको लोगों से हटकर लुक देगा.

नीता अंबानी लुक
नीता अंबानी लुक

3- आपको बता दें कि अभी हाल ही में नीता अंबानी को गुलाबी रंग की बनारसी साड़ी पहने देखा गया था. वहीं बनारसी में सिल्क, शिफॉन, ऑर्गेंजा जैसी कई फेब्रिक मिलती है. 

चिकेन साड़ी लुक
चिकेन साड़ी लुक

4- वट सावित्री में पहनने के लिए आपको लखनऊ की चिकेन कपड़ों की साडियों को भी चुनना चाहिए जो आपके शरीर में बिल्कुल चिपक जाएगा और आपको बहुत समय तक बैठकर पूजा करने में आराम देगा. 

calender
04 June 2024, 04:18 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो