Pran Pratishtha Live Update: प्राण प्रतिष्ठा के बाद देश भर में दीपोत्सव की धूम, पीएम मोदी ने जलाई राम ज्योति

Ram Mandir Pran Pratishtha: सोमवार को गर्भ गृह में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के पूरा होने के पश्चात सभी साक्षी लोगों को रामलला का दर्शन कराया जाएगा. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समय सोमवार की दोपहर 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक होगा.

Saturday, 20 January 2024

Ram Mandir Pran Pratishtha: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा आज सोमवार 22 जनवरी होनी जा रही है. इस समय पूरा देश राममय है. आखिरकार 500 वर्षों का इंतजार खत्म होने जा रहा है. हर तरफ खुशी का माहौल नजर आ रहा है. जहां देखों वहां सभी के मन में जय श्री राम का नारा गुंज रहा है. 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में VVIP, साधुओं को प्रसाद भी वितरित किए जाएंगे. 

सोमवार को गर्भ गृह में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के पूरा होने के पश्चात सभी साक्षी लोगों को रामलला का दर्शन कराया जाएगा. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समय सोमवार की दोपहर 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक होगा.

अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान 16 जनवरी से शुरु हो चुका है और 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इससे पहले प्रभु श्रीराम की तस्वीर सामने आई है. जो राम भक्तों को काफी आकर्षित कर रही है. राम नगरी की फूलों से सजावट की जा रही है. प्राण प्रतिष्ठा से पहले पूरे देश में श्रद्धालु काफी उत्साहित दिख रहे हैं और उत्तर प्रदेश के अलावा बाकी राज्यों में आम लोग अपने घर सजा रहे हैं और दिवाली की तरह 22 जनवरी के दिन का इंतजार कर रहे हैं. 

लाइव देखिए प्राण प्रतिष्ठा प्रोग्राम:

20:32 PM (8 months ago )

प्राण प्रतिषठा के बाद भूपेंद्र पटेल ने जलाए दीप

Ram Jyoti: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने अयोध्या में राम लला की 'प्राण प्रतिष्ठा' का जश्न मनाने के लिए गांधीनगर में अपने आधिकारिक आवास पर दीपक जलाए.
 

20:29 PM (8 months ago )

जेपी नड्डा ने परिवार संग जलाए दीप

Ram Jyoti: अयोध्या में राम लला की 'प्राण प्रतिष्ठा' का जश्न मनाने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने परिवार के साथ दिल्ली में अपने आवास पर तेल के दीपक जलाए. 
 

20:26 PM (8 months ago )

RSS कार्यकर्तोओं ने अपने परिवार साथ जलाए दीप

Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' का जश्न मनाने के लिए आरएसएस कार्यकर्ताओं ने अपने परिवारों के साथ महाराष्ट्र के नागपुर में आरएसएस मुख्यालय में 'दीपोत्सव' मनाया. 

19:56 PM (8 months ago )

पीएम मोदी ने जलाई राम ज्योति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव के रूप में पीएम आवास में दीए जलाए. पीएम ने भगवान राम की प्रतिमा के सामने दीये जलाए. पीएम आवास में भगवान राम की नई तस्वीर लगाई गई है. 

18:49 PM (8 months ago )

मुर्ती बिल्कुल वैसी बनी जैसे सपने में देखा था: साध्वी ऋतंभरा

Ram Mandir Ayodhya: श्री राम प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर साध्वी ऋतंभरा ने कहा, "राम लला की मूर्ति बिल्कुल वैसी ही बनी है जैसा हमने सपना देखा था. हम 500 साल की बेचैन प्रतीक्षा के बाद यह दिन देख रहे हैं. हम अब हम अपने सारे संघर्ष भूल गए हैं.”
 

18:19 PM (8 months ago )

राम ज्योति जलाकर रामलला का करें स्वागत: झश

Ram Jyoti: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद देशभर में दीपोत्सव की धूम है. इसे लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "अयोध्या धाम में आज राम लला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं. इस पुनीत अवसर पर सभी देशवासियों से मेरा आग्रह है कि रामज्योति प्रज्वलित कर अपने घरों में भी उनका स्वागत करें. जय सियाराम! RamJyoti

18:02 PM (8 months ago )

सरयू घाट हुए दीपों से रोशन

उत्तर प्रदेश के अयोध्या राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' के बाद सैकड़ों दीयों से रोशन हुआ सरयू घाट

17:25 PM (8 months ago )

राम प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर चिराग पासवान बोले राम राज्य की शुरूआत

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि, "यह एक भावनात्मक क्षण था. मैं बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मुझे यहां आने का मौका मिला. भगवान राम आए हैं, यह 'राम राज्य' की शुरुआत."

16:43 PM (8 months ago )

कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह बोले आज ऐतिहासिक दिन है

श्री राम प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के बाद हिमाचल प्रदेश के मंत्री और कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि, "मैं यहां उपस्थित होकर भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं. आज देश और दुनिया के लिए एक ऐतिहासिक दिन है. मुझे गर्व महसूस हो रहा है. मैं प्रार्थना करता हूं कि भगवान राम से प्रार्थना है कि आने वाला वर्ष हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए विकास लेकर आए और हमारा राज्य विकास के पथ पर आगे बढ़े.''
 

16:41 PM (8 months ago )

सबसे बड़ा धर्म मानवता: इमाम उमेर अहमद इलियासी

अयोध्या राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में अखिल भारतीय इमाम संगठन के मुख्य इमाम डॉ. इमाम उमेर अहमद इलियासी ने कहा कि, "यह नए भारत का चेहरा है. हमारा सबसे बड़ा धर्म मानवता है. हमारे लिए राष्ट्र पहले है."
 

16:39 PM (8 months ago )

ऑर्डर प्रशांत कुमार सुरक्षा को लेकर दिए बयान

Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि, "हमने हमेशा कहा था कि सुरक्षा बरकरार रहेगी. सब कुछ ठीक रहा. यह हमारे लिए बहुत अच्छा मौका था और हम इस अनुभव का इस्तेमाल करेंगे." 

16:37 PM (8 months ago )

मेरा मन शांत और आत्मा संतुष्ट: गायक जुबिन नौटियाल

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में गायक जुबिन नौटियाल ने कहा कि, "मैं ऐसी ऊर्जा, ऐसा आत्मविश्वास और भगवान राम के लिए इतना प्यार देख सकता हूं. मेरा मन शांत है, आत्मा संतुष्ट है"
 

16:26 PM (8 months ago )

अब और भी गाऊंगा: अनूप जलोटा

Ram Mandir: अयोध्या में श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर गायक अनूप जलोटा ने कहा कि, "दिल खुश हो जाता है...मैं पिछले 63 साल से भजन गा रहा हूं और अब और भी गाऊंगा."
 

16:23 PM (8 months ago )

आयुष्मान खुराना ने आमत्रिंत करने के लिए किया धन्यवाद

अभिनेता-गायक आयुष्मान खुराना ने कहा कि, "यह एक ऐतिहासिक क्षण है, मुझे यहां आमंत्रित करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. हर किसी को इस जगह का दौरा करना चाहिए, यह सुंदर है."

15:44 PM (8 months ago )

कई अभिनेत्रियों ने किया ड्रांस

बीजेपी सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी अयोध्या के राम मंदिर परिसर में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के साथ डांस करती नजर आईं.
 

15:17 PM (8 months ago )

पीएम मोदी विपक्ष पर बोला हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, "एक समय ऐसा भी था जब कुछ लोग कहते थे 'राम मंदिर बन जाएगा तो आग लग जाएगी'. ऐसे लोग भारत की सामाजिक भावना की पवित्रता को नहीं समझ सकते. इस मंदिर का निर्माण रामलला भारतीय समाज की शांति, धैर्य, आपसी सद्भाव और समन्वय के भी प्रतीक हैं. हम देख रहे हैं कि यह निर्माण किसी अग्नि को नहीं, बल्कि ऊर्जा को जन्म दे रहा है."

15:08 PM (8 months ago )

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पीएम मोदी ने अतिथियों का किया स्वागत

पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का स्वागत किया. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी, पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी उपस्थित लोगों में शामिल हैं.

15:03 PM (8 months ago )

पीएम मोदी ने अमिताभ बच्चन का किया स्वागत

पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में मौजूद अभिनेता अमिताभ बच्चन का स्वागत किया.
 

14:57 PM (8 months ago )

कालचक्र बदल रहा: पीएम मोदी

PM मोदी ने कहा, "आज मैं पूरे पवित्र मन से महसूस कर रहा हूं कि कालचक्र बदल रहा है। यह सुखद संयोग है कि हमारी पीढ़ी को एक कालजयी पथ के शिल्पकार के रूप में चुना गया है. हजारों वर्ष बाद की पीढ़ी राष्ट्र निर्माण के हमारे आज के कार्यों को याद करेगी इसलिए मैं कहता हूं यही समय है, सही समय है."

14:46 PM (8 months ago )

राम प्रवाह हैं, राम नेति भी हैं- पीएम

Pran Pratishtha Live Update: पीएम ने अपने संबोधन में कहा 'राम प्रभाव हैं, राम प्रवाह हैं, राम नेति भी हैं, राम नीति भी हैं, राम नित्यता भी हैं, राम निरंतरता भी हैं, राम व्यापक हैं, विश्व हैं, विश्वात्मा हैं इसलिए जब राम की प्रतिष्ठा होती है तो उसका प्रभाव शताब्दियों तक नहीं होता उसका प्रभाव हज़ारों वर्षों तक होता है.'

14:45 PM (8 months ago )

राम भारत की आस्था हैं- पीएम

Pran Pratishtha Live Update: पीएम मोदी ने कहा, 'राम भारत की आस्था हैं, राम भारत का आधार हैं, राम भारत का विचार हैं, राम भारत का विधान हैं, राम भारत की चेतना हैं, राम भारत का चिंतन हैं, राम भारत की प्रतिष्ठा हैं, राम भारत का प्रताप हैं.


 

14:44 PM (8 months ago )

राम आग नहीं राम ऊर्जा हैं- पीएम

Pran Pratishtha Live Update: पीएम ने कहा राम आग नहीं राम ऊर्जा हैं. रामकथा असीम है, रामायण अनंत है. 

14:42 PM (8 months ago )

एक हजार सालों की नींव रखनी है- पीएम

Pran Pratishtha Live Update: पीएम मोदी ने कहा, 'यही समय है सही समय है, हमें एक हजार सालों की नींव रखनी है. पीएम ने कहा कि मेरी आदीवासी मां सबरी कबसे कहती थीं हमारे राम आएंगे. 
 

14:38 PM (8 months ago )

हर युग में लोगों ने राम को जिया- पीएम

Pran Pratishtha Live Update: पीएम मोदी ने कहा, 'हर युग में लोगों ने राम को जिया है. हर युग में लोगों ने अपने-अपने शब्दों में, अपनी तरह से राम को अभिव्यक्त किया है। यह राम रस जीवन प्रवाह की तरह निरंतर बहता रहता है.'

14:36 PM (8 months ago )

आज बहुत ही शुभ दिन है- अश्विणी वैष्णव

Pran Pratishtha Live Update: केंद्रीय मंत्री अश्विणी वैष्णव ने कहा, 'आज बहुत ही शुभ दिन है. आज 500 वर्षों की तपस्या पूरी हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो संकल्प धारण किया था वो आज पूरा हुआ.'

14:35 PM (8 months ago )

'अयोध्या और देशवासियों ने सैकड़ो वर्षों का वियोग सहा'

Pran Pratishtha Live Update: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, उस कालखंड में तो वियोग सिर्फ 14 वर्षों का था. इस युग में तो अयोध्या और देशवासियों ने सैकड़ो वर्षों का वियोग सहा है। हमारी कई पीढ़ियों ने वियोग सहा है. 

14:27 PM (8 months ago )

राम से क्षमा याचना भी करता हूं- पीएम मोदी

Pran Pratishtha Live Update: पीएम मोदी ने कहा, 'मैं आज प्रभु श्री राम से क्षमा याचना भी करता हूं. हमारे पुरुषार्थ, त्याग, तपस्या में कुछ तो कमी रह गई होगी कि हम इतनी सदियों तक यह कार्य कर नहीं पाए. आज वह कमी पूरी हुई है. मुझे विश्वास है कि प्रभु श्री राम आज हमें अवश्य क्षमा करेंगे.'

14:24 PM (8 months ago )

'ये कितनी बड़ी राम कृपा है कि हम सब इस पल को जी रहे हैं'

Pran Pratishtha Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि 'आज से हजार साल बाद भी लोग आज की इस तारीख की, आज के इस पल की चर्चा करेंगे. ये कितनी बड़ी राम कृपा है कि हम सब इस पल को जी रहे हैं और इसे साक्षात घटित होते देख रहे हैं.'

14:22 PM (8 months ago )

समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई- पीएम मोदी

Pran Pratishtha Live Update: पीएम मोदी ने कहा, 'हमारे राम लला अब टेंट में नहीं रहेंगे, वे अब दिव्य मंदिर में रहेंगे. मेरा पक्का विश्वास है कि जो घटित हुआ है उसकी अनुभूति देश और दुनिया के कोने-कोने में रामभक्तों को हो रही होगी.'

14:21 PM (8 months ago )

समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई- पीएम मोदी

Pran Pratishtha Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'इस शुभ घड़ी की आप सभी और समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई. मैं अभी गर्भगृह में ऐश्वर्य चेतना का साक्षी बनकर आप सबके सामने उपस्थित हुआ हूं.'

14:16 PM (8 months ago )

पीएम मोदी का संबोधन

Pran Pratishtha Live Update:  प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम ने अपना उपवास तोड़ा. अब पीएम जनता तो संबोधित कर रहे हैं. पीएम ने कहा, सियावर रामचंद्र की जय...

14:14 PM (8 months ago )

हम कोटि-कोटि नमन करते हैं- मोहन भागवत

Pran Pratishtha Live Update: RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, 'आज 500 वर्षों बाद राम लला यहां लौटे हैं और जिनके प्रयासों से हम आज का यह स्वर्ण दिन देख रहे हैं उन्हें हम कोटि-कोटि नमन करते हैं.'

14:12 PM (8 months ago )

सरयू घाट पर जश्न

Pran Pratishtha Live Update: श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह संपन्न होने के बाद भक्तों ने सरयू घाट पर जश्न मनाया. 

14:11 PM (8 months ago )

अब यहां दीपोत्सव और रामोत्सव होगा- सीएम योगी

Pran Pratishtha Live Update: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि 'अब अयोध्या की सड़कें गोलियों की आवाज से नहीं गूंजेंगी. कोई कर्फ्यू नहीं होगा. अब यहां दीपोत्सव और रामोत्सव होगा. स्थापना के चलते सड़कों पर श्रीराम नाम संकीर्तन गूंजेगा.'

14:07 PM (8 months ago )

मोहन भागवत का संबोधन

Pran Pratishtha Live Update: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के बाद लोगों को संबोधित किया. 

14:03 PM (8 months ago )

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में बॉलीवुड हस्तियां

Pran Pratishtha Live Update: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आज कई बॉलीवुड हस्तियां शामिल हुईं. निर्देशक रोहित शेट्टी और राजकुमार हिरानी, ​​अभिनेता माधुरी दीक्षित नेने, आलिया भट्ट-रणबीर कपूर, कैटरीना कैफ-विक्की कौशल और आयुष्मान खुराना कार्यक्रम स्थल पर एक तस्वीर के लिए पोज देते हुए. 

14:02 PM (8 months ago )

समारोह की झलकियां

Pran Pratishtha Live Update: अयोध्या राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा समारोह की झलकियां. 

13:58 PM (8 months ago )

वहीं मंदिर बना है- सीएम योगी

Pran Pratishtha Live Update: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहते हैं, 'हमने जहां मंदिर बनाने का संकल्प लिया था, वहीं मंदिर बना है.'

13:55 PM (8 months ago )

ऐसा लगता है कि हम त्रेता युग में प्रवेश कर गए- सीएम योगी

Pran Pratishtha Live Update: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि "पूरा देश 'राममय' हो गया है. ऐसा लगता है कि हम त्रेता युग में प्रवेश कर गए हैं.'

13:54 PM (8 months ago )

प्राण प्रतिष्ठा पर पटाखे फोड़े गए

Pran Pratishtha Live Update: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा पर पटाखे फोड़े और जश्न मनाया. 

13:51 PM (8 months ago )

सीएम योगी ने अयोध्या में राम भक्तों को संबोधित

Pran Pratishtha Live Update: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के बाद लोगों को संबोधित किया. 

13:50 PM (8 months ago )

PM मोदी ने तोड़ा अपना उपवास

Pran Pratishtha Live Update: अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना उपवास तोड़ा. 

13:41 PM (8 months ago )

पीएम मोदी करेंगे देशावासियों को संबोधित

Pran Pratishtha Live Update: पीएम नरेंद्र मोदी जल्द ही अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में सभा को संबोधित करेंगे.

13:39 PM (8 months ago )

CM योगी ने मोहन भागवत को राम मंदिर की प्रतिकृति भेंट की

Pran Pratishtha Live Update: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर में RSS प्रमुख मोहन भागवत को अयोध्या के राम मंदिर की प्रतिकृति भेंट की.

13:37 PM (8 months ago )

राम भक्त भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया में हैं: अनुराग ठाकुर

Pran Pratishtha Live Update: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि, राम भक्त केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया में हैं. भारत में कुछ घटता है तो उसका दुनिया भर में बड़ा प्रभाव होता है. भगवान राम के मंदिर को लेकर जिस तरह के बयान आ रहे हैं वो अपने-आप में उत्साहवर्धक हैं.

13:35 PM (8 months ago )

सोनू निगम में हुए भावुक

Pran Pratishtha Live Update: श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद गायक सोनू निगम भावुक हुए. 

13:34 PM (8 months ago )

अनुराग ठाकुर ने की अवाह देवी मंदिर में पूजा-अर्चना

Pran Pratishtha Live Update: हमीरपुर में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अवाह देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की. 

13:32 PM (8 months ago )

सभी भक्तों को मेरी तरफ से शुभकामनाएं: अनुराधा पौडवाल

Pran Pratishtha Live Update: अयोध्या में गायिका अनुराधा पौडवाल ने कहा कि मेरे पास शब्द नहीं है, बस यही भावना है कि जब भगवान ने ठान ली तो उन्हें आने से कोई नहीं रोक सकता. सभी भक्तों को मेरी तरफ से बहुत शुभकामनाएं. 

13:31 PM (8 months ago )

प्रसन्नता के आंसू आ रहे हैं: मालिनी अवस्थी

अयोध्या में लोक गायिका और पद्म पुरस्कार विजेता मालिनी अवस्थी ने कहा कि हमारे पास शब्द नहीं है, मैं तो नाच रही थी और रो रही थी. प्रसन्नता के आंसू आ रहे हैं, यहां के आनंद, राम लला की, भारतवर्ष की जय हो. 

13:22 PM (8 months ago )

पीएम ने लिया 'साधुओं' से आशीर्वाद

Pran Pratishtha Live Update: पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में 'साधुओं' से आशीर्वाद लिया. 

13:21 PM (8 months ago )

यह एक दिव्य क्षण है- कैलाश खेर

Pran Pratishtha Live Update: प्राण प्रतिष्ठा के बाद गायक कैलाश खेर ने कहा  'हमारे माता-पिता का सपना था कि वे अपने जीवनकाल में प्राणप्रतिष्ठा देख सकें. लेकिन आज, वे स्वर्ग से अपना आशीर्वाद भेज रहे हैं...यह एक दिव्य क्षण है.'

13:19 PM (8 months ago )

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अंबानी परिवार

Pran Pratishtha Live Update: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नीता अंबानी, आकाश अंबानी-श्लोका मेहता. 

13:17 PM (8 months ago )

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया 'दंडवत प्रणाम'

Pran Pratishtha Live Update: पीएम मोदी ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में 'दंडवत प्रणाम' किया. 

13:16 PM (8 months ago )

मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Pran Pratishtha Live Update: अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. 

13:10 PM (8 months ago )

पीयूष गोयल ने देखा लाइव प्रसारण

Pran Pratishtha Live Update: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अयोध्या में चल रहे श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण देखा. 

13:07 PM (8 months ago )

आरिफ मोहम्मद खान ने देखा सीधा प्रसारण

Pran Pratishtha Live Update: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने अयोध्या में चल रहे श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण देखा. 

13:05 PM (8 months ago )

भूपेन्द्र पटेल ने देखा लाइव प्रसारण

Pran Pratishtha Live Update: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में चल रहे प्राणप्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण देखा. 

13:03 PM (8 months ago )

जेपी नड्डा ने देखा लाइव प्रसारण

Pran Pratishtha Live Update: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के साथ अयोध्या में चल रहे श्री राम प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण देखा. 

13:00 PM (8 months ago )

विष्णु देव साय ने देखा लाइव प्रसारण

Pran Pratishtha Live Update: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में चल रहे प्राणप्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण देखा. 

12:59 PM (8 months ago )

पीएम ने की पहली आरती

Pran Pratishtha Live Update: पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की मूर्ति की आरती की. 

12:57 PM (8 months ago )

हरदीप सिंह पुरी ने की पूजा अर्चना

Pran Pratishtha Live Update: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अपने आवास पर पूजा-अर्चना की. 

12:54 PM (8 months ago )

प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण

Pran Pratishtha Live Update: दिल्ली के बिड़ला मंदिर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी और अन्य लोग अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में चल रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण देख रहे हैं. प्रसारण देखकर मंत्री लेखी भावुक हो गईं. 

12:53 PM (8 months ago )

रामलला की पूजा-अर्चना

Pran Pratishtha Live Update: पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की पूजा-अर्चना की. 

12:51 PM (8 months ago )

रामलला की मूर्ति के दर्शन

Pran Pratishtha Live Update: अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला की मूर्ति के दर्शन. 

12:49 PM (8 months ago )

रामलला की मूर्ति

Pran Pratishtha Live Update: अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला की मूर्ति. 

12:48 PM (8 months ago )

पीएम ने किया अनुष्ठान का नेतृत्व

Pran Pratishtha Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में अनुष्ठान का नेतृत्व किया. 

12:45 PM (8 months ago )

रामलला की पूजा-अर्चना

Pran Pratishtha Live Update: पीएम नरेंद्र मोदी ने रामलला की पूजा-अर्चना की. अयोध्या में राम मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा समारोह के दौरान मूर्ति का अनावरण किया गया. 

12:43 PM (8 months ago )

रामलला की पहली झलक

रामलला
 

12:41 PM (8 months ago )

रामलला की पहली तस्वीर

रामलला की पहली तस्वीर
रामलला की पहली तस्वीर

12:39 PM (8 months ago )

पीएम के साथ मौजूद रहे सीएम

Pran Pratishtha Live Update: पीएम नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रामलला की पूजा की. अयोध्या में राम मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा समारोह के दौरान मूर्ति का अनावरण किया गया. 

12:38 PM (8 months ago )

हेलिकॉप्टरों ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में फूलों की वर्षा

Pran Pratishtha Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में राम लला की मूर्ति का अनावरण होने पर हेलिकॉप्टरों ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में फूलों की वर्षा की गई. 

12:36 PM (8 months ago )

राम लला के दर्शन

Pran Pratishtha Live Update: अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला की मूर्ति का पहला दृश्य. 

12:34 PM (8 months ago )

मंदिर में रामलला हुए विराजमान

Pran Pratishtha Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला की मूर्ति का अनावरण किया गया. मंदिर में विराजमान हुए रामलला. 

 

12:22 PM (8 months ago )

प्राण प्रतिष्ठा समारोह

Pran Pratishtha Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और RSS प्रमुख मोहन भागवत की मौजूदगी में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह चल रहा है. 

12:21 PM (8 months ago )

पीएम मोदी अनुष्ठान करते हुए

12:18 PM (8 months ago )

जन्मभूमि मंदिर में पीएम मोदी और मोहन भागवत

Pran Pratishtha Live Update: अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत. 

12:17 PM (8 months ago )

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी और आनंदीबेन पटेल

Pran Pratishtha Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में. 

12:15 PM (8 months ago )

राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे पीएम

Pran Pratishtha Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे. 

12:13 PM (8 months ago )

पीएम ने किया अनुष्ठान

Pran Pratishtha Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में अनुष्ठान किया. 

12:08 PM (8 months ago )

नरेंद्र मोदी पहुंचे मंदिर परिसर

Pran Pratishtha Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे. 

12:07 PM (8 months ago )

नरेंद्र मोदी पहुंचे मंदिर

Pran Pratishtha Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे. 

12:05 PM (8 months ago )

हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा

Pran Pratishtha Live Update: अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर के ऊपर हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा की जा रही है. 

12:04 PM (8 months ago )

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की वापसी- राजनाथ सिंह

Pran Pratishtha Live Update: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की वापसी हो रही है. यह हम सबके लिए बहुत खुशी का क्षण है.'

12:01 PM (8 months ago )

अमित शाह पहुंचे लक्ष्मी नारायण मंदिर में

Pran Pratishtha Live Update: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर दिल्ली के श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में पूजा अर्चना कर रहे हैं. 

12:00 PM (8 months ago )

ईशा अंबानी पति संग पहुंची मंदिर

Pran Pratishtha Live Update: ईशा अंबानी और उनके पति आनंद पीरामल राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंची. ईशा अंबानी ने कहा 'आज का दिन हमारे लिए सबसे पवित्र दिनों में से एक है.'

11:56 AM (8 months ago )

वडाला राम मंदिर का दौरा

Pran Pratishtha Live Update: मध्यपश्चिम भारत, मुंबई में इज़राइल के महावाणिज्यदूत, कोबी शोशानी ने मुंबई में वडाला राम मंदिर का दौरा किया. 

11:47 AM (8 months ago )

मुकेश अंबानी का परिवार पहुंचा अयोध्या

Pran Pratishtha Live Update: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी, रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे. नीता अंबानी ने कहा 'यह एक ऐतिहासिक दिन है.' मुकेश अंबानी ने कहा, 'आज भगवान राम आ रहे हैं, 22 जनवरी को पूरे देश के लिए राम दिवाली होगी.'

11:44 AM (8 months ago )

पीपल के पत्तों पर भगवान राम की तस्वीर

Pran Pratishtha Live Update: राजस्थान के पाली में रहने वाले एक कलाकार ने पीपल के पत्तों पर भगवान राम की तस्वीरें बनाई हैं. 

11:41 AM (8 months ago )

शंकर महादेवन ने दी प्रस्तुति

Pran Pratishtha Live Update: गायक-संगीतकार शंकर महादेवन ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम भजन गाया.

11:40 AM (8 months ago )

अमित शाह ने की पूजा-अर्चना

Pran Pratishtha Live Update: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर बिरला मंदिर में पूजा-अर्चना की. 

11:38 AM (8 months ago )

उमा भारती और साध्वी ऋतंभरा

Pran Pratishtha Live Update: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले आज बीजेपी नेता उमा भारती और साध्वी ऋतंभरा ने एक-दूसरे को गले लगाया. 

11:36 AM (8 months ago )

'राम और लक्ष्मण की तरह पीएम मोदी और सीएम योगी'

Pran Pratishtha Live Update: अभिनेता सुमन ने कहा 'पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को बधाई और शुभकामनाएं. ये दोनों राम और लक्ष्मण की तरह हैं और अगर यह मंदिर यहां आया, तो मुझे लगता है कि यह भगवान का काम है. उन्होंने इस मंदिर को बनाने के लिए उन्हें बनाया. यह भारत के लिए राष्ट्रीय स्मारक होगा.'

11:33 AM (8 months ago )

इससे बड़ी खुशी क्या हो सकती है- सुभाष घई

Pran Pratishtha Live Update: फिल्म निर्माता सुभाष घई ने कहा, 'राम मंदिर भारत का एक ऐतिहासिक प्रतीक बन गया है. इससे बड़ी खुशी क्या हो सकती है? मैं आज बहुत खुश हूं. हम बचपन में सपने देखते थे और अयोध्या के बारे में पढ़ते और सुनते थे.'

11:31 AM (8 months ago )

राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे सचिन तेंदुलकर

Pran Pratishtha Live Update: क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे. 

11:30 AM (8 months ago )

अनुराधा पौडवाल ने राम भजन गाया

Pran Pratishtha Live Update: गायिका अनुराधा पौडवाल ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले राम भजन गाया. 

11:28 AM (8 months ago )

मैं इस धरती पर सबसे भाग्यशाली व्यक्ति- मूर्तिकार योगीराज

Pran Pratishtha Live Update: राम लला की प्रतिमा बनाने वाले मूर्तिकार योगीराज अरुण ने कहा, 'मुझे लगता है कि मैं इस धरती पर सबसे भाग्यशाली व्यक्ति हूं. कभी-कभी मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं सपनों की दुनिया में हूं.

11:27 AM (8 months ago )

सोनू निगम ने गाया भजन

Pran Pratishtha Live Update: श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में गायक सोनू निगम ने 'राम सिया राम' भजन की प्रस्तुति दी. 

11:23 AM (8 months ago )

सोनू निगम गा रहे हैं गाना

11:19 AM (8 months ago )

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए पूरी तरह तैयार

Pran Pratishtha Live Update: श्री राम जन्मभूमि मंदिर आज प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए पूरी तरह तैयार है.

11:16 AM (8 months ago )

अखिलेश यादव ने क्या कहा

Pran Pratishtha Live Update: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, 'जो मूर्ति पत्थर की थी आज प्राण-प्रतिष्ठा के बाद वो भगवान का रूप ले लेगी.'

11:14 AM (8 months ago )

आज बहुत शुभ दिन है- वी.के. सिंह

Pran Pratishtha Live Update: केंद्रीय मंत्री वी.के. सिंह ने कहा, 'आज बहुत शुभ दिन है, ऐसे शुभ दिन पर सब 'जय श्री राम' बोलें तो हर जगह सब अच्छा होगा. 

11:13 AM (8 months ago )

'दुनिया हिंसा और युद्ध से मुक्त हो, यही अयोध्या का संदेश'

Pran Pratishtha Live Update: नोबेल शांति पुरस्कार विजेता और कार्यकर्ता कैलाश सत्यार्थी ने कहा कि 'दुनिया हिंसा और युद्ध से मुक्त हो, यह हमारी जिम्मेदारी है, यही अयोध्या का संदेश है...यह निश्चित रूप से एक ऐतिहासिक दिन है.

11:11 AM (8 months ago )

यह दिन इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा- आकाश अंबानी

Pran Pratishtha Live Update: रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन आकाश अंबानी अपनी पत्नी श्लोका मेहता के साथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे. उन्होंने कहा कि 'यह दिन इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा, हम यहां आकर खुश हैं.'

11:10 AM (8 months ago )

यहां उपस्थित होकर बहुत खुश हूं- अनु मलिक

Pran Pratishtha Live Update: अयोध्या पहुंचे संगीतकार अनु मलिक ने कहा हैं, 'हाल ही में पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें मेरे द्वारा रचित भजनों में से एक पसंद है. यह एक खूबसूरत एहसास है और मैं यहां उपस्थित होकर बहुत खुश हूं.'

11:08 AM (8 months ago )

रजनीकांत अयोध्या पहुंचे

Pran Pratishtha Live Update: सुपरस्टार रजनीकांत अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने पहुंचे. 

11:06 AM (8 months ago )

राम जन्मभूमि मंदिर के हवाई दृश्य

Pran Pratishtha Live Update: प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के हवाई दृश्य. 

11:02 AM (8 months ago )

अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी

Pran Pratishtha Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने के लिए अयोध्या पहुंचे. 

11:02 AM (8 months ago )

आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष मंदिर पहुंचे

Pran Pratishtha Live Update: आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष, कुमार मंगलम बिड़ला और अनन्या बिड़ला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे. 

11:00 AM (8 months ago )

बहुत प्यार मिला- जैकी श्रॉफ

Pran Pratishtha Live Update: अभिनेता जैकी श्रॉफ ने कहा कि "बहुत प्यार मिला, भगवान के मंदिर में आकर कैसा लगता है? उन्होंने हमें यहां बुलाया, यह हमारे लिए बहुत बड़ी बात है.'

10:59 AM (8 months ago )

सपना पूरा होने जा रहा है- चिराग पासवान

Pran Pratishtha Live Update: LJP(रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान अयोध्या पहुंचे, चिराग ने कहा, 'दशकों से राम भक्तों ने जो सपना देखा था आज वो सपना पूरा होने जा रहा है.  

10:56 AM (8 months ago )

यह सनातन का नया इतिहास- बाबा रामदेव

Pran Pratishtha Live Update: योग गुरु रामदेव अयोध्या पहुंचे, वहां उन्होंने कहा कि 'जब टेंट में राम लला थे तब हम आए थे और आज दिव्य-भव्य मंदिर बन रहा है, यह सनातन का नया इतिहास रच रहा है. 

10:54 AM (8 months ago )

'500 वर्षों से अधिक समय से प्रतीक्षा कर रहे थे'

Pran Pratishtha Live Update: गायक-संगीतकार शंकर महादेवन ने कहा, 'यह हमारे देश के इतिहास में एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है, कुछ ऐसा जिसकी हम 500 वर्षों से अधिक समय से प्रतीक्षा कर रहे थे. हमें अपने जीवनकाल में यह अनुभव करने का अवसर मिला इसके लिए हम बहुत सौभाग्यशाली हैं.'

10:52 AM (8 months ago )

आखिरकार यह दिन आ ही गया- विजेता मालिनी

Pran Pratishtha Live Update: लोक गायिका और पद्म पुरस्कार विजेता मालिनी अवस्थी ने भगवान राम के लिए कुछ पंक्तियाँ गाईं. उन्होंने कहा कि 'यह एक खास दिन है. हम इस दिन का इंतजार कर रहे थे और आखिरकार यह दिन आ ही गया.'

10:50 AM (8 months ago )

खुद को भाग्यशाली मान सकते हैं- प्रसून जोशी

Pran Pratishtha Live Update: सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) के अध्यक्ष और गीतकार प्रसून जोशी ने कहा कि 'हम खुद को उनके (भगवान राम) को समर्पित कर सकते हैं और खुद को भाग्यशाली मान सकते हैं. आज के युग में भगवान राम के आदर्शों की बहुत जरूरत है. 

10:48 AM (8 months ago )

यह 'राम राज्य' की शुरुआत है- बागेश्वर धाम

Pran Pratishtha Live Update: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री कहते हैं, 'यह भारत के लिए गौरव का दिन है. यह 'राम राज्य' की शुरुआत है. मेरा दिल भर आया है. हम भी बहुत खुश हैं.'

10:46 AM (8 months ago )

हम यहां आकर वास्तव में खुश हैं- चिरंजीवी

Pran Pratishtha Live Update: अभिनेता चिरंजीवी अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने पहुंचे. उन्होंने कहा कि 'यह ईश्वर प्रदत्त अवसर है, हम यहां आकर वास्तव में खुश हैं.'

10:45 AM (8 months ago )

एचडी देवेगौड़ा पहुंचे मंदिर

Pran Pratishtha Live Update: एचडी देवेगौड़ा प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे. 

10:42 AM (8 months ago )

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री भी पहुंचे

Pran Pratishtha Live Update: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री, योग गुरु रामदेव, स्वामी चिदानंद सरस्वती अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने पहुंचे. 

10:41 AM (8 months ago )

यह एक अद्भुत अवसर है- अनिल कुंबले

Pran Pratishtha Live Update: क्रिकेटर अनिल कुंबले अयोध्या पहुंचे हैं, उन्होंने कहा कि 'यह एक अद्भुत अवसर है, एक बहुत ही दिव्य अवसर. इसका हिस्सा बनकर धन्य हूं. यह बहुत ऐतिहासिक है. राम लला से आशीर्वाद लेने के लिए उत्सुक हूं.'

10:40 AM (8 months ago )

राम राज्य' की पुनः स्थापना- आचार्य प्रमोद

Pran Pratishtha Live Update: आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा "यह सनातन के शासन और 'राम राज्य' की पुनः स्थापना का दिन है. यह दिन सदियों के संघर्ष और हजारों लोगों के बलिदान के बाद आया है.'

10:38 AM (8 months ago )

राजनाथ सिंह ने पूजा की

Pran Pratishtha Live Update: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अपने आवास पर पूजा की. 

10:36 AM (8 months ago )

श्रद्धालुओं की भारी भीड़

Pran Pratishtha Live Update: मध्य प्रदेश में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर ओरछा के राम राजा सरकार मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी है. 

10:33 AM (8 months ago )

मधुर भंडारकर और अभिनेत्री कंगना

Pran Pratishtha Live Update: फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर और अभिनेत्री कंगना रनौत राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे. 

10:32 AM (8 months ago )

सुनील भारती मित्तल पहुंचे राम मंदिर

Pran Pratishtha Live Update: भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक और अध्यक्ष, सुनील भारती मित्तल राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे. 

10:30 AM (8 months ago )

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन पहुंचे

Pran Pratishtha Live Update: अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे. 

10:28 AM (8 months ago )

यह जादुई है, शानदार है- विवेक ओबेरॉय

Pran Pratishtha Live Update: अभिनेता विवेक ओबेरॉय और गायक सोनू निगम प्राणप्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे.

10:26 AM (8 months ago )

अनिल अंबानी पहुंचे अयोध्या

Pran Pratishtha Live Update: उद्योगपति अनिल अंबानी अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने पहुंचे. 

10:24 AM (8 months ago )

मोहन भागवत पहुंचे अयोध्या

Pran Pratishtha Live Update: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे. 

10:23 AM (8 months ago )

हम सभी के लिए एक बड़ा दिन है- साइना नेहवाल

Pran Pratishtha Live Update: साइना नेहवाल ने कहा 'मुझे लगता है कि यह हम सभी के लिए एक बड़ा दिन है. मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे आज यहां आने का अवसर   इसलिए, हम उस पल का इंतजार कर रहे हैं.'

10:13 AM (8 months ago )

मेहमान पहुंचे अयोध्या

Pran Pratishtha Live Update: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के लिए मेहमानों का पहुंचना जारी है. संघ प्रमुख मोहन भागवत अयोध्या पहुंच गए हैं. इसके अलावा साइना नेहवाल, सीएम योगी, सचिन तेंदुलकर, राजकुमार राव, रामचरण भी पहुंच चुके हैं. 

10:07 AM (8 months ago )

'हर राम भक्त इस दिन का इंतजार कर रहा था'

Pran Pratishtha Live Update: प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि 'आज वह दिन आ गया है जिसका हम कई वर्षों से इंतजार कर रहे थे. हर राम भक्त इस दिन का इंतजार कर रहा था.' 

10:04 AM (8 months ago )

कुछ देर में होगा सदियों का इंतजार खत्म: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

Pran Pratishtha Live Update: ओडिशा में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बोले- कुछ देर बाद सदियों का इंतजार समाप्त होने वाला है. पूरा विश्व इस क्षण के इंतजार में है. 

10:02 AM (8 months ago )

सीएम धामी ने की पूजा-अर्चना

श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने आवास पर की पूजा-अर्चना. 

10:00 AM (8 months ago )

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे. 

09:56 AM (8 months ago )

अभिनेता चिरंजीवी और राम चरण अयोध्या पहुंचे

09:55 AM (8 months ago )

प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण पाकर मैं अपने आपको सौभाग्यशाली मानती हूं: आम्रपाली दुबे

Pran Pratishtha Live Update: अभिनेत्री आम्रपाली दुबे ने कहा कि, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण पाकर मैं अपने आप को बहुत सौभाग्यशाली मानती हूं. मुझे लगता है कि आज देश और दुनिया के लोग जो श्री राम में मानते हैं उन्हें अपने जीवन के सबसे ज्यादा खुशी के पलों की अनुभूति हो रही होगी. 

09:52 AM (8 months ago )

हम लोग सौभाग्यशाली: दिनेश लाल यादव

Pran Pratishtha Live Update: भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव ने कहा कि हम लोगों का सौभाग्य है कि आज जब भगवान राम का दरबार सज रहा है और प्रभु श्री राम अयोध्या धाम में विराजमान हो रहे हैं तो गुरु जी का आशीर्वाद भी हमें प्राप्त हो रहा है.

09:51 AM (8 months ago )

निरहुआ और अभिनेत्री आम्रपाली ने लिया जगद्गुरु रामभद्राचार्य का आशीर्वाद

Pran Pratishtha Live Update: अयोध्या में भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ और अभिनेत्री आम्रपाली ने जगद्गुरु रामभद्राचार्य से मुलाकात की. 

09:49 AM (8 months ago )

500 वर्षों के संघर्ष के बाद अयोध्या में विराजेंगे भगवान राम: केशव प्रसाद मौर्य

Pran Pratishtha Live Update: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, 500 वर्षों के संघर्ष के बाद 22 जनवरी को राम लला अपने जन्मस्थान पर विराजमान होने जा रहे हैं. राम लला सालों का इंतजार खत्म कर रहे हैं. इस घड़ी का इंतजार देश-दुनिया कर रही है.

09:47 AM (8 months ago )

प्रधानमंत्री के हाथों होगी प्राण-प्रतिष्ठा: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज

Pran Pratishtha Live Update: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज राम लला अवधपुरी के दिव्य और भव्य मंदिर में विराजित होंगे. प्रधानमंत्री के हाथों प्राण-प्रतिष्ठा होगी. वो मंदिर सिर्फ भगवान राम का मंदिर नहीं है बल्कि राष्ट्र का है. आज मैं उन सभी बलिदानियों के चरणों में श्रद्धा के सुमन अर्पित करता हूं. 500 साल तक लगातार ये दिन देखने के लिए ये संघर्ष चला और इस संघर्ष में जिन्होंने अपने प्राणों का बलिदान दिया उनके चरणों में प्रणाम.

09:44 AM (8 months ago )

कामाक्षी अम्मन मंदिर में लगाई गई LED स्क्रीन हटाई गई

Pran Pratishtha Live Update: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की लाइव स्ट्रीमिंग को देखने के लिए कामाक्षी अम्मन मंदिर में लगाई गई LED स्क्रीन अब हटा दी गई हैं. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण यहां लाइव टेलीकास्ट देखने वाली थीं.

09:30 AM (8 months ago )

प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां

Pran Pratishtha Live Update: अयोध्या के राम मंदिर में आज प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं. 

09:29 AM (8 months ago )

माचिस की तीलियों से मंदिर की प्रतिकृति बनाई

Pran Pratishtha Live Update: अयोध्या में राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले, ओडिशा के एक मूर्तिकार शाश्वत रंजन ने पुरी में माचिस की तीलियों का उपयोग करके अयोध्या के राम मंदिर की प्रतिकृति बनाई. 

09:08 AM (8 months ago )

हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश

Pran Pratishtha Live Update: प्राण प्रतिष्ठा 'आरती' के दौरान सेना के हेलीकॉप्टर अयोध्या पर फूल बरसाए जाएंगे. 

08:53 AM (8 months ago )

रणबीर कपूर-आलिया भट्ट रवाना

Pran Pratishtha Live Update: अभिनेता रणबीर कपूर, अभिनेत्री आलिया भट्ट और निर्देशक रोहित शेट्टी श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या रवाना हुए. 

08:46 AM (8 months ago )

मोबाइल पर भी कर सकेंगे लाइव स्ट्रीम

Pran Pratishtha Live Update: आप इस कार्यक्रम को लाइव अपने टीवी, मोबाइल, लैपटॉप पर देख सकते हैं. केंद्र सरकार ने 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन को लेकर पूरे देश में केंद्रीय कर्मचारियों और स्कूलों में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है. 

08:43 AM (8 months ago )

अयोध्या के लिए सचिन रवाना

Pran Pratishtha Live Update: क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर राम मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा समारोह से पहले मुंबई से उत्तर प्रदेश के अयोध्या के लिए रवाना हुए.

08:36 AM (8 months ago )

अमृतसर में शोभा यात्रा

Pran Pratishtha Live Update: पंजाब में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर अमृतसर में शोभा यात्रा निकाली गई. 

08:35 AM (8 months ago )

ऐसा लग रहा है जैसे देवलोक से बुलावा आया है- कैलाश खेर

Pran Pratishtha Live Update: गायक कैलाश खेर ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर कहा, 'बहुत उत्साह है, ऐसा लग रहा है जैसे देवलोक से बुलावा आया है. आज का दिन इतना शुभ है कि न केवल भारत में बल्कि तीनों लोकों में उत्सव मन रहा है.'

08:26 AM (8 months ago )

मैं देशवासियों को इसकी बधाई देता हूं- प्रमोद सावंत

Pran Pratishtha Live Update: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, 'आज भारत के लिए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह सबसे बड़ा उत्सव है. बड़े उत्साह और धूम-धाम के साथ अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी हो रही है, मैं देशवासियों को इसकी बधाई देता हूं.'

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!