Bypoll Election 2023 Live: घोसी में 11 बजे तक 21.5 फीसदी मतदान, बागेश्वर 11 बजे तक 26 प्रतिशत रिकॉर्ड वोटिंग

Assembly By-Election 2023 Live: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत छह राज्यों की सात

Tuesday, 05 September 2023

Assembly By-Election 2023 Live: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (Bypolls 2023) के मतदान जारी है. इस उपचुनाव को 'I.N.D.I.A' गठबंधन के लिए एक चुनौती के रूप में देखा जा रहा है. क्योंकि 28 दलों के एक साथ आने और इंडिया गठबंधन बनने के बाद ये पहला चुनाव है. सत्तारूढ़ दल बीजेपी का एकजुट होकर मुकाबला करने के लिए ये इंडिया गठबंधन की पहली परीक्षा मानी जा रही है.

वहीं बीजेपी की कोशिश रहेगी कि सभी सात सीटें जीतकर अपना जलवा बरकरार रखा जाए. यूपी की घोसी सीट, झारखंड की डुमरी, त्रिपुरा की धनपुर और बॉक्सनगर व उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर संयुक्त रूप से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे है. जबकि बंगाल के धूपगुड़ी और केरल के पुथुपल्ली में गठबंधन में शामिल दल अकेले चुनाव लड़ रहे हैं. 8 सितंबर को मतगणना होगी. 

12:46 PM (1 year ago )

11 बजे तक बागेश्वर सीट पर 26 फीसदी मतदान

Bypoll Election 2023 Live: बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव में सुबह 11 बजे तक 26.03 प्रतिशत मतदान हुआ. जबकि त्रिपुरा के धनपुर में 39.48 प्रतिशत और पश्चिम बंगाल के धूपगुड़ी में 34.26 प्रतिशत मतदान हुआ.

12:39 PM (1 year ago )

UP: सुबह 11 बजे तक 21.5 फीसदी वोटिंग

Ghosi Bypoll Election 2023 Live: घोसी विधानसभा के 455  बूथों पर सुबह सात बजे से मतदान जारी है. 11 बजे तक 21.5 फीसदी वोटिंग हुई है. मतदान के लिए लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. 

10:30 AM (1 year ago )

नौ बजे तक दस प्रतिशत वोटिंग 

Bageshwar Bypoll Live: बागेश्वर उपचुनाव के लिए सुबह नौ बजे तक 10.2% फीसदी मतदान हुआ. वोटिंग के दौरान युवाओं साथ के साथ  बुजुर्गों में भी फाफी उत्साह देखने को मिला है. कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार ने मंडलसेरा बूथ पर अपनी पत्नी रितु बसंत के साथ मतदान किया. वहीं बीजेपी उम्मीदवार पार्वती दास ने भी मतदान किया.

10:28 AM (1 year ago )

दो घंटे में नौ फीसदी मतदान

Ghosi Bypoll Election 2023 Live: घोसी विधानसभा के 455  बूथों पर सुबह सात बजे से मतदान जारी है. नौ बजे तक 9.12 फीसदी मतदान हो चुका है. दो घंटे में करीब 9 प्रतिशत वोटिंग हुई है.

09:43 AM (1 year ago )

घोसी में शांतिपूर्वक चल रहा मतदान-डीएम

Ghosi Bypoll Election 2023 Live: घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है. इस बीच मऊ के ​डीएम अरुण कुमार ने कहा, सभी मतदान शांतिपूर्वक हो रहा है. सभी मतदान केंद्रों पर मतदान प्रक्रिया ठीक चल रही है. सारे अधिकारी फील्ड में हैं, कहीं अनियमितताओं की सूचना नहीं है. 

09:35 AM (1 year ago )

डुमरी सीट पर नौ बजे तक 11 प्रतिशत वोटिंग

Dumri by election 2023: झारखंड की डुमरी सीट पर मंगलवार सुबह नौ बजे तक 11.40 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है. इस सीट से मंत्री बेबी देवी का मुकाबला भाजपा-आजसू गठबंधन की यशोदा देवी से है.

08:01 AM (1 year ago )

खिलेगा कमल या चलेगी साईकिल? 

Ghosi Bypoll Election 2023 Live: यूपी के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर सुबह सात बजे से मतदान जारी है. शाम छह बजे तक वोटिंग की जाएगी. एक तरफ बीजेपी के दारा सिंह चौहान है तो दूसरी तरफ सपा के सुधाकर सिंह चुनाव मैदान में है. सपा और बीजेपी दोनों के लिए ये चुनाव काफी अहम माना जा रहा है.

07:56 AM (1 year ago )

घोसी उपचुनाव देश भर की नजर

Bypoll Election 2023 Live: घोसी विधानसभा सीट के उपचुनाव पर देश भर की नजरें टिकी हुई है. क्योंकि इस सीट पर बीते छह साल में चौथी बार उपचुनाव हो रहा है. घोसी उपचुनाव आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कई सवालों के जवाब देने के लिए भी काफी अहम माना जा रहा है. इस सीट पर सीधा मुकाबला बीजेपी और सपा के बीच है. साथ ही ये टक्कर एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच भी होगी. 

07:47 AM (1 year ago )

घोसी सीट पर कांटे का मुकाबला

Ghosi Bypoll Election 2023 Live: यूपी की घोसी सीट पर सपा और बीजेपी में कांटे का मुकाबला देखने को मिलेगा. समाजवादी पार्टी के विधायक दारा सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद ये सीट खाली हो गई थी. इसके बाद दारा सिंह ने सपा का दामन छोड़ बीजेपी का हाथ पकड़ लिया था. सत्तारूढ़ दल बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए से दारा सिंह चौहान चुनाव मैदान में है, जबकि सपा से सुधाकर सिंह चुनाव को चुनाव में उतारा गया है. उन्हें कांग्रेस समेत अन्य दलों ने समर्थन दिया है. 

07:46 AM (1 year ago )

झारखंड: डुमरी पर भी शुरू हुआ मतदान

Bypoll Election 2023 Live: झारखंड के डुमरी विधानसभा सीट पर मंगलवार को उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. इस सीट पर बीजेपी और गठबंधन इंडिया के उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. 

07:40 AM (1 year ago )

केरल: पुथुपल्ली सीट पर मतदान शुरू

Bypoll Election 2023 Live: केरल के पुथुपल्ली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है.

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!