PM Modi France Visit Live: राष्ट्रपति मैकों ने हिंदी में ट्वीट कर पीएम मोदी का किया स्वागत, कहा- रणनीतिक साझेदारी के 25 साल होने पर आज दोनों देश जश्न मना रहे

PM Modi France Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय फ्रांस

Friday, 14 July 2023

PM Modi France Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय फ्रांस यात्रा के लिए 13 जुलाई को राजधानी पेरिस पहुंचे थे. एयरपोर्ट पर पीएम एलिजाबेथ बोर्न ने पीएम मोदी की अगवानी की. इस दौरान पीएम मोदी को 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया और दोनों देशों का राष्ट्रगान बजाया गया. गुरूवार को पीएम मोदी ने अपने समकक्ष एलिजाबेथ बोर्न और फ्रांसीसी सीनेट के अध्यक्ष जेरार्ड लार्चर के साथ द्विपक्षीय बैठक की. विदेश मंत्रालय ने बताया कि 'दोनों पक्षों ने भारत और फ्रांस के बीच बहु-आयामी सहयोग को और आगे बढ़ाने के लिए अपनी इच्छा जाहिर की.' इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांस में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया. इसके बाद फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों और फर्स्ट लेडी ब्रिगिट मैक्रों के साथ रत्रिभोज में शामिल हुए और इसके लिए मैक्रों का धन्यवाद किया. शुक्रवार यानी आज पीएम मोदी फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस यानी बैस्टिल डे परेड में शामिल होंगे. 
 

11:43 AM (1 year ago )

राष्ट्रपति मैकों ने हिंदी में ट्वीट कर पीएम मोदी का किया स्वागत

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने पेरिस में पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए हिंदी में ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, "भारत और फ्रांस 25 साल की रणनीतिक साझेदारी तथा विश्वास और दोस्ती के सदैव मजबूत बंधन का जश्न मना रहे हैं।"

11:00 AM (1 year ago )

भारत-फ्रांस CEO फोरम में लेंगे हिस्सा

एनएनआई न्यूज एजेंसी के मुताबि​क, इसके बाद भारतीय समयानुसार पीएम मोदी 4:30 बजे नेशनल असेंबली के अध्यक्ष ब्राउन-पिवेट द्वारा आयोजित दोपहर के भोजन में शामिल होंगे. शाम करीब 6:15 बजे पीएम मोदी विभिन्न विचारकों से मुलाकात करेंगे. रात लगभग 8:30 बजे, प्रधानमंत्री एलिसी पैलेस में औपचारिक स्वागत समारोह में भाग लेंगे, जिसके बाद प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता और प्रेस वक्तव्य होगा. वहीं रात करीब 10:30 बजे पीएम भारत-फ्रांस CEO फोरम में हिस्सा लेंगे. इसके बाद, भारतीय समयानुसार लगभग मध्यरात्रि, PM नरेंद्र मोदी लौवर संग्रहालय जाएंगे जहां वे एक रात्रिभोज में भी शामिल होंगे. इसके बाद PM मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन एफिल टॉवर पर आतिशबाजी का प्रदर्शन देखेंगे.

10:59 AM (1 year ago )

पीएम मोदी 1:30 बजे बैस्टिल डे परेड में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को भारतीय समयानुसार लगभग 1:30 बजे बैस्टिल डे परेड में शामिल होंगे और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ भारतीय दलों से भी मुलाकात करेंगे.

08:16 AM (1 year ago )

पीएम मोदी को फ्रांस के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा गया

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'ग्रैंड क्रॉस ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर' से सम्मानित किया. ये सम्मान सैन्य या नागरिक आदेशों में सर्वोच्च फ्रांसीसी सम्मान है. पीएम मोदी ये सम्मान पाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं. 

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!