PM Modi France Visit: पेरिस में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी- भारत और फ्रांस के बीच अटूट रिश्ता

PM Modi France Visit:  भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आधिकारिक दो

Thursday, 13 July 2023

PM Modi France Visit:  भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आधिकारिक दो दिवसीय यात्रा के लिए पेरिस (फ्रांस) पहुंचे. इस दौरान फ्रांस की पीएम एलिजाबेथ बोर्न ने उनका स्वागत किया. पीएम मोदी के पेरिस पहुंचने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने उनकी दो दिवसीय फ्रांस यात्रा के बारे में विस्तार से बताया.  आपको बता दें कि भारतीय समयानुसार शाम के करीब 7:30 बजे पीएम मोदी सीनेट पहुंचेंगे. इस दौरान वह सीनेट के अध्यक्ष गेराड लार्चर से मुलाकात करेंगे. पेरिस के ला सीन म्यूजिकल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले भारतीय समुदायों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं. पीएम मोदी आज रात करीब 11 बजे यहां भारतीय समुदाय को संबोधित किया.

23:56 PM (1 year ago )

हम भारतीय जहां भी जाते हैं एक मिनी इंडिया जरूर बना लेते हैं: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों संबोधित करते हुए बोले, "भारत इस समय G20 की अध्यक्षता कर रहा है. पहली बार किसी देश की अध्यक्षता में ऐसा हो रहा है कि उस देश के कोने-कोने में 200 से ज्यादा बैठकें हो रही हैं. पूरा G20 समूह भारत के सामर्थ्य को देख रहा है. दोनों देशों के लोगों के बीच का कनेक्ट दोनों देशों के लोगों के बीच आपसी विश्वास, इस साझेदारी का सबसे मज़बूत आधार है. यहां नमस्ते फ्रांस फेस्टिवल होता है तो भारत में लोग बोन्सू इंडिया का आनंद उठाते है.

23:50 PM (1 year ago )

भारत और फ्रांस की अटूट दोस्ती का प्रतिबिंब: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "इस बार मेरा फ्रांस आना और भी विशेष है कल फ्रांस का नेशनल डे है मैं यहां की जनता को इसकी बधाई देता हूं. प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न मुझे एयरपोर्ट पर रिसीव करने आई थी और कल मैं अपने मित्र राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ नेशनल डे परेड का हिस्सा बनूंगा. ये आत्मीयता सिर्फ दो देशों के नेताओं के बीच नहीं है बल्कि ये भारत और फ्रांस की अटूट दोस्ती का प्रतिबिंब है.

23:47 PM (1 year ago )

पीएम मोदी ला सीन म्यूजिकल पहुंचकर भारतीय समुदाय के लोगों किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ला सीन म्यूजिकल पहुंचकर, भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया, इस दौरान उन्होंने कहा, "आज का ये नजारा अपने आप में अद्भूत है, ये उत्साह अभूतपूर्व है, ये स्वागत उल्लास से भर देने वाला है. हम भारतीय जहां भी जाते हैं एक मिनी भारत जरूर बना लेते हैं. यहां पर कुछ लोग 12 घंटे सफर करके आए हैं, इससे बड़ा प्यार क्या हो सकता है. मैं आप सभी का यहां पर आने के लिए हृदय से आभार व्यक्त करता हूं.
 

22:36 PM (1 year ago )

PM मोदी ने सीनेट के अध्यक्ष जेरार्ड लार्चर के साथ सार्थक बैठक की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीनेट के अध्यक्ष जेरार्ड लार्चर के साथ सार्थक बैठक की, बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने भारत-फ्रांस संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के लिए कई मुद्दों पर चर्चा की.

20:32 PM (1 year ago )

PM मोदी ने फ्रांसीसी सीनेट के अध्यक्ष जेरार्ड लार्चर से मुलाकात की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस में फ्रांसीसी सीनेट के अध्यक्ष जेरार्ड लार्चर से मुलाकात की. पीएम मोदी फ्रांस की दो दिवसीय यात्रा पर हैं और कल पेरिस में बैस्टिल डे परेड में सम्मानित अतिथि के रूप में शामिल होंगे.
 

18:01 PM (1 year ago )

पेरिस में भारतीय समुदाय से मिले PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फ्रांस से मुलाकात के बाद भारतीय समुदाय के एक व्यक्ति ने मीडिया से बात करते हुए बताया, "मैं पीएम मोदी से तीसरी बार मिला हूं, बहुत अच्छा लगा मिलकर. पीएम मोदी जब-जब फ्रांस आते हैं मैं उनसे मिलता हूं. हमें बहुत अच्छा लगता है जब हमारे देश के प्रधानमंत्री यहां आते हैं और हमसे मुलाकात करते हैं."

18:00 PM (1 year ago )

पेरिस की सड़को में 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के लगे नारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए पेरिस के एक होटल के बाहर भारतीय समुदाय के लोग एकत्रित हुए और लोगों ने 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारे लगाए. पेरिस (फ्रांस): पीएम नरेंद्र मोदी होटल प्लाजा एथेनी पहुंचे। भारतीय समुदाय ने उनका स्वागत किया. 


 

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!