Remedies for job Promotion: नौकरी में इंक्रीमेंट और प्रमोशन के मौके बनाएंगे ये उपाय, बॉस भी होगा खुश

लगातार मेहनत करने के बावजूद अगर नौकरी में इंक्रीमेंट या प्रमोशन नहीं हो रहा है तो इन आसान उपायों से आपके इंक्रीमेंट के योग बनेंगे और बॉस खुश होकर आपका प्रमोशन भी कर सकता है।

Vineeta Vashisth
Vineeta Vashisth
अप्रैल का महीना आ रहा है। अप्रैल का महीना नौकरी पेशी लोगों के लिए काफी उम्मीदों और सपनों का माह होता है क्योंकि इस दौरान अधिकतर दफ्तरों में इंक्रीमेंट औऱ प्रमोशन होते हैं। इस लिहाज से देखा जाए तो तमाम नौकरीपेशा लोग साल के इस महीने का बेसब्री से इंतजार करते हैं। पूरे साल हर नौकरीपेशा आदमी इस उम्मीद से काम करता है कि उसका अच्छा इंक्रीमेंट औऱ प्रमोशन होगा। कुछ लोग बॉस को भी अपने काम से खुश करना चाहते हैं। लेकिन इंक्रीमें के सपने सभी के पूरे हो जाएं, ऐसा कम ही होता है। अगर आप भी इस बार अच्छे इंक्रीमेंट और प्रमोशन का सपना देख रहे हैं तो कुछ खास ज्योतिषीय उपाय आपकी मदद करेंगे ताकि आपके इंक्रीमेंट के मौके बन सकें। इन उपायों की मदद से आपके सीनियर भी प्रसन्न होंगे और आपके प्रमोशन के भी मौके बन सकते हैं। लेकिन आपको इस पुरस्कार के लिए पूरे साल मेहनत जरूर करनी चाहिए क्योंकि कर्म का फल ही मिलता है, उपाय योग बनाने हैं। चलिए जानते हैं कि इंक्रीमेंट  और प्रमोशन दिलाने के लिए किन आसान उपायों की मदद ली जा सकती है।
 
आपको बता दें कि बॉस गुरु का कारक है यानी गुरु ग्रह की आपकी कुंडली में स्थिति ही आपके और आपके बॉस के संबंधों को परिभाषित करती है। ऐसे में अगर आपको अपने बॉस से संबंध अच्छे रखने हैं तो गुरु ग्रह को प्रसन्न और शांत करने के लिए गुरुवार के व्रत रखने से लाभ होगा। गुरुवार को हल्दी औऱ केसर का तिलक लगाने  से गुरु ग्रह शांत होता है और बॉस से संबंध मधुर होते हैं। इसके अलावा केला भी गुरु का कारक है, आप रोज केले का सेवन करेंगे और केले का दान करेंगे तो भी बॉस आपके लिए अच्छा सोचेंगे। 
 
सोमवार का दिन इंक्रीमेंट के उपाय के लिए अच्छा होता है। इस दिन सफेद वस्त्र में थोड़े से काले चावल बांधकर मंदिर में काली मां के चरणों में अर्पित कर दें। इसके अलावा सोमवार के दिन ही काला कंबल दान करने पर इंक्रीमेंट के अच्छे योग बनते हैं।  
 
रविवार यानी संडे के दिन जब आपकी छुट्टी हो तो दिन में नहा धोकर सच्चे मन से आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करना चाहिए और सुबह के समय चावल की खीर बनाकर सूर्य भगवान को अर्पित करें। अगले दिन ये खीर अपने बॉस को खिलाएं। इस उपाय से आपके बॉस आप पर प्रसन्न रहा करेंगे और उनके मन में आपके लिए दुर्योग  नहीं आ पाएंगे। दरअसल खीर का संबंध चंद्रमा से है बॉस या सीनियर को शांत और प्रसन्न करने के लिए शीतलता वाली खीर से संबंध मधुर होते हैं। 
 
पंछियों को दाना खिलाने से इंक्रीमेंट और प्रमोशन के योग बनते हैं। इसके लिए आप पंछियों को चना, गेंहू, ज्वार, मूंग, या चावल खिला सकते हैं। आपको ध्यान रखना होगा कि पंछियों को दाना अपनी छत पर नहीं डालना है। आप घर के बाहर निकल कर कहीं पंछियों को दाना खिलाएंगे तो आपके इंक्रीमेंट और प्रमोशन के योग बनेंगे। 
 
कई बार शनिदोष के चलते भी बॉस का कोप झेलना पड़ता है। ऐसे लोग जिन पर शनि दोष हैं, उनके बॉस उन्हें काफी परेशान करते हैं। शनि दोष दूर करने के लिए हर शनिवार को पीपल  के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए और 43 दिनों तक रोज शाम को जल में लकड़ी वाला कोयला बहाना चाहिए। इससे  शनि दोष दूर होगा और आपके बॉस के दिल में आपके लिए कटुता कम होगी। 
 
नियमित रूप से उगते हुए सूर्य को तांबे के लोटे में जल चढ़ाने  से पदोन्नति के योग बनते हैं। इससे नौकरी के मामले में आ रही रुकावटें भी दूर होती है और बॉस से संबंध मधुर होते हैं। 
 
अगर आपके बॉस आपसे नाराज रहते हैं या आपको ज्यादा ही परेशान करते हैं तो हो सकता है कि आपके बॉस यानी कुंडली के दसवें घर में कोई शत्रु ग्रह विराजमान हो। ऐसी स्थिति से पार पाने के लिए आपको चालीस दिन तक रोज अपने बॉस का नाम लेकर एक एक लौंग जलानी होगी। इससे आपके बॉस का व्यवहार आपके लिए अच्छा होगा और वो आपको परेशान करने के मौके नहीं खोजेंगे।
 
अगर आपकी बॉस महिला है तो चालीस दिन तक रोज चांदी के गिलास में पानी पिए और रोज महिला बॉस के नाम का उच्चारण करके शाम के वक्त मंदिर में  कपूर जलाएं। इससे आपकी महिला बॉस का व्यवहार आपके लिए अच्छा हो जाएगा और आपके इंक्रीमेंट के योग बन सकेंगे।
calender
17 March 2023, 02:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो