भूलकर भी न रखें ये चीजें सिरहाने

वास्तु शास्त्र के अनुसार हमे कुछ चीजें बताई गई है जिनका ध्यान रखा बेहद जरूरी हो जाता है । कुछ गलतियां करने से हमारे जीवन में अनेक प्रकार की परेशानियां जीवन में आ जाती हैं साथ ही हमे इन चीजों का ध्यान रखना चाहिए ।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

अधिक लोग ऐसे होते है जो सोते समय कई प्रकार की गलतियां कर बैठते हैं जिसके कारण उन्हें अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसी गलतियां करने से इसका सीधा असर हमारे जीवन पर देखने को मिलता है। जो घर के लिए वास्तु दोष का कारण बनती हैं। वास्तु दोष के कारण ही जीवन में परेशानियां आती हैं और जीवन में असफलता ही मिलती है।

यही नहीं कुछ ऐसी गलतियां भी हैं जो आपको आर्थिक रूप से कमजोर भी कर सकती हैं। कई बार हम सोते समय अपने बेड के सिरहाने में कुछ ऐसी चीजें रख देते हैं जो हमारे भाग्य और भविष्य के लिए अच्छी नहीं मानी जाती हैं। कई लोगों की आदत है की वह अपने सिरहाने अनेक प्रकार की चीजों को रख कर सोते हैं जो कि उचित नहीं होता है ।आइए जानते हैं कि वह कौन-कौन सी चीजें हैं जिन्हें लोग रोजाना रखकर सो जाते हैं।

दवाइयां

काफी लोगों की आदत होती है कि जब वह दवा खाते हैं तो किसी दूसरी जगह पर रखने की वजह अपने ही सिरहाने रख लेते हैं जिसके कारण उनके जीवन में अनेक समस्याएं आ जाती हैं। वास्तु दोष के अनुसार माना जाता है कि जो व्यक्ति अपने सिरहाने दवाइयां को रखकर सोते हैं उनके शरीर में बीमारियां प्रवेश कर लेती हैं।

जूते चप्पल

वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी जूतों और चप्पलों को सिरहाने नहीं रखना चाहिए । जो लोग ऐसा करते हैं उनके जीवन में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती हैं जिसके कारण जीवन में परेशानियां ही परेशानियां आती रहती हैं।

सोना-चांदी

हिंदू धर्म में सोने चांदी को काफी पवित्र माना जाता ह साथ ही इनकी पूजा भी की जाती है । यही कारण है कि इन चीजों को सिरहाने रखकर नहीं सोना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार जो चीजें बताई गई है उन्हें भूलकर भी सिरहाने नहीं रखना चाहिए। जिन लोगों को सिरहाने सोना-चांदी रखने की आदत हैं तो तुरंत अपनी आदत बदल दें ।

Tags

calender
31 January 2023, 10:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो