जानिए कब होता है घर में मां लक्ष्मी का आगमन?

घर पर माता लक्ष्मी आने के अनेक संकेत होते हैं जिससे हम लोग समझ सकते हैं कि माता लक्ष्मी खूब सारा धन लेकर हमारे घर में प्रवेश कर चुकी हैं।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

वास्तु शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि जो व्यक्ति अपने पूरे मन से माता लक्ष्मी को प्रसन्न करता है । उस घर में कभी भी धन की कमी नहीं हो पाती है । साथ ही माता लक्ष्मी की उस व्यक्ति पर सदैव कृपा रहती है। शास्त्रों के अनुसार कुछ ऐसे संकेत भी होते हैं जिनसे आप समझ सकते हैं कि आपके घर में माता लक्ष्मी आने वाली हैं साथ ही खूब धन भी आने वाला है।

अक्सरलोग कुछ ऐसा कर देते हैं जिससे माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं साथ ही उस व्यक्ति पर धन की कमी हो जाती है।

आइए जानते हैं वह कौन से संकेत है जो माता लक्ष्मी का आगमन करते हैं?

काली चीटियां

अक्सर आप ने ज्यादातर लाल चीटियों को देखा होगा घरों में निकलते हुएं लेकिन काली चीटियों को कम ही देखा होगा ।काली चीटियों का निकलना घर में काफी शुभ माना जाता है । इसके अलावा कहा जाता है कि यदि आपको अपने घर में काली चीटियां नजर आएं तो समझ जाएं कि धन आने वाला है।

तुलसी का पौधा

,तुलसी का पौधा तो सभी लोगों ने लगाया ही होगा अपने –अपने घरों में क्या जानते हैं कि यदि आपके घर में तुलसी का पौधा अचानक से हरा –भरा हो जाएं तो समझ जाएं कि आपके घर में माता लक्ष्मी प्रवेश कर चुकी हैं। जो कि आपने साथ धन को लेकर आती हैं ।

सपने में सफेद हाथी और सफेद सांप देखना

सपने तो सभी लोग रातों में सोते समय देखते ही है लेकिन यदि आप बार-बार सफेद हाथी या सफेद सांप देखते हैं तो यह काफी शुभ माना जाता है कहा जाता है कि इन सभी चीजों के देखने से घर में धन की बरकत होती है ।

चिड़िया का घोंसला

वैसे तो सभी लोग जानवरों और पक्षियों को पालते हैं लेकिन क्या जानते है कि यदि आपके घर के किसी भी कोने में चिड़िया अपना घोंसला बना ले तो समझ लीजिए अपके घर धन आने वाला है ।

किसी महिला को झाड़ु लगाते हुएं देखना

यदि आप सुबह-सुबह किसी काम के लिए जाते हैं और किसी दूसरे व्यक्ति को झाड़ु लगाते हुएं देखते हैं तो यह काफी शुभ माना जाता है।

हाथ में खुजली होना

यदि आप के दाहिने हाथ में लगातार खुजली हो रही हैं तो कही से धन आने के संकेत होते हैं।

शंख की आवाज

सुबह के समय उठते ही यदि आपको शंख की आवाज सुनाई देती हैं तो यह काफी शुभ होता है। इससे धन आने के संकेत होते हैं।

calender
27 January 2023, 03:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो