March Love Horoscope 2023: इन राशियों को मिल सकती है मार्च महीने में उनकी खुशियां और प्यार, होगा बड़ा बदलाव

March Month Rashifal 2023: इस साल मार्च के महीने में इन राशि के जातकों को मिल सकती हैं खुशियां भरमार, गृह - नक्षत्रों में होगा यह बड़ा परिवर्तन जानिए कौन - कौन सी राशि के जातकों का होगा बेड़ा पार।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

इस महीने में लव रिलेशनशिप में कई बदलाव लाने वाला है। कई ऐसे लोग जो किस के साथ मिंगल हैं, उनके मन में अक्सर यह सवाल आता होगा की क्या उनका यह रिलेशनशिप इस महीने अच्छा रहेगा या क्या - क्या दिक्कतें आएंगी आदि। राशियों में बदलाव के चलते हमारे जीवनशैली पर भी प्रभाव पड़ता है। तो आइये जानते हैं आज हम करते हैं आपके सभी सवालों का निवारण।

मेष (Aries)

पहले भाव में शुक्र के आने की वजह से इस राशि के जातकों के लिए यह मार्च का महीना लव रिलेशन के लिए मध्यम रहने वाला है। किसी के बहकावें में आकर पार्टनर से थोड़ी अनबन हो सकती है।जिसके चलते कुछ भावनात्मक मुद्दों पर भी बात आ सकती है। यदि आप किसी के साथ काफी समय से हैं तो इस महीने शादी की योजना बना सकते हैं। लेकिन इससे पहले आप चल रही अनबन से छुटकारा पा सकेंगे।

वृषभ (Taurus)

मार्च के महीने में बारहवें भाव में वृषभ (Taurus) राशि के जातकों की लव लाइफ बेहतर रहेगी। जिसके चलते प्रेम में सफलता मिलेगी और संबंध मधुर रहेंगे। इस महीने आप अपने पार्टनर की तरफ एक और कदम बढ़ा सकते हैं जो आपके रिश्ते को और भी पक्का करेगा।

मिथुन (Gemini)

यह महीना शादी - शुदा मिथुन (Gemini) राशि के जातकों के लिए मिला जुला रहेगा। पार्टनर के साथ रिश्ता मधुर रहेगा। जो लोग अपने पार्टनर के साथ रिलेशनशिप में हैं उनके लिए थोड़ी मुश्किलें आ सकती हैं। झगडे के बीच में ईगो को न लाएं वरना बात बिगड़ भी सकती है।

कर्क (Cancer)

इस राशि के जातकों को शुरुआती टाइम में दिक्क्तों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन महीने के मध्य में पार्टनर से प्या और सम्मान मिलेगा। इसके अलावा यदि आप शादी का प्लान बना रहें हैं तो थोड़ा इंतज़ार करें क्योंकि अभी इस समय अच्छा योग नहीं हैं। वहीं महीने की छमाही में शादी का बढ़िया योग बन रहा है। जो जातक शादी के लिए तैयार हैं उनके रिश्ते में मधुरता आएगी।

सिंह (Leo)

पार्टनर से किसी बात को लेकर बड़ा विवाद हो सकता है। इसलिए आपको सलाह दी जाती है बात को आपस में सलाह - मशवरा करके ठीक करें। धैर्य रखें इससे आपका रिश्ता सुखद रहेगा। अपने पार्टनर से झगड़ा व बहस करने की बजाय तालमेल बैठाने की कोशिश करें। यदि आप ऐसा नहीं करते तो इस रिश्ते में एक दूसरे के प्रति आकर्षण खत्म हो सकता है। शादी के बारे में यदि आप सोच रहें हैं तो थोड़ा वक़्त लें।

कन्या (Virgo)

कन्या (Virgo) राशि के जातकों को महीने के पूर्वार्ध में लव लाइफ में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। जो लोग वैवाहिक जीवन में हैं उनके रिश्ते महीने के अंत तक थोड़े ख़राब हो सकते हैं। ऐसे में धैर्य रखना अति आवश्यक हैं। छोटी - छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचें और पार्टनर की बातों को समझने का प्रयास करें। शादी करने वाले जातकों के लिए यह शुभ समय है।

तुला (Libra)

इस जातकों के लिए यह महीना की शुरुआत में थोड़ा उतार - चढ़ाव वाला रहेगा। महीने के मध्य में शुक्र की अनुकूलता के चलते रिलेशनशिप में सुधार आएगा। कुल मिलाकर यह महीना अंत तक लव लाइफ के लिए बढ़िया रहने वाला है।

वृश्चिक (Scorpio)

इस महीने वृश्चिक (Scorpio) राशि के जातकों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। लव लाइफ के लिए शुक्र की अनुकूलता इस समय सही नहीं हैं। जिसके चलते पार्टनर के प्रति रिश्ते में आकर्षण कम होगा। जिसकी वजह से प्रेम में पड़े जातकों को प्यार की कमी का एहसास होगा। ऐसे में शादी की प्लानिंग कर रहे लोगों को थोड़ा इन्तज़ार करने की जरूरत है।

धनु (Sagittarius)

इस राशि के जिन जातकों की अभी शादी नहीं हुई है वह किसी रिश्ते में बंध सकते हैं। दांपत्य जीवन में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। वही प्रेम संबंध में अपने प्रिय से छोटी से बात से हल्के - फुल्के टकराव होंगे। लेकिन याद रहे रिश्ते में अहंकार लाना आपके लिए भारी पड़ सकता है। इसलिए लड़ाई - झगड़े होते हैं तो उन्हें प्रेम से सुलझाएं। इससे पार्टनर का आपके प्रति अधिक लगाव होगा।

मकर (Capricorn)

इस महीने में मकर राशि के जातकों को प्यार की कमी महसूस होगी। किसी विवाद को लेकर एक - दूसरे के प्रति मन - मुटाव हो सकता है। जो लोग रिलेशनशिप में हैं उनके लिए यह महीन शानदार रहेगा।

कुंभ (Aquarius)

शुरुआत में रिश्तों में थोड़ा टकराव रहेगा इसके अलावा इस महीने की 15 तारीख के बाद दांपत्य जीवन में सुधर आएगा।

मीन (Pisces)

इस महीने के मध्य में प्रेम विवाह और रोमांस का जादू दोनों पर चढ़ा रहेगा। शादी के लिए बेहतर असवर मिलेंगे। पार्टनर आपको प्रोपोज़ भी कर सकता है। वैवाहित लोग एक दूसरे को बहस करने से बचे और समझने की कोशिश करें।

calender
18 March 2023, 12:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो