चुटकी भर नमक खोल देगा बंद किस्मत के ताले, इन आसान से उपायों से चमक उठेगा भाग्य

नमक के कई ज्योतिष और वास्तु उपाय हैं जिन्हें अपनाकर जीवन में सुख और समृद्धि पाई जा सकती है और साथ ही घर में निगेटिविटी भी खत्म होगी।

Vineeta Vashisth
Vineeta Vashisth
जिस तरह भोजन में नमक के बिना स्वाद नहीं रहता, उसी प्रकार ज्योतिष में भी नमक को बहुत ज्यादा अहमियत दी गई है। नमक को नकारात्मक ऊर्जा भगाने का विकल्प बताते हुए जीवन में  सुख समृद्धि लाने का जरिया बताया गया है क्योंकि इसका संबंध मां लक्ष्मी से है। वहीं ग्रहों की बात करें तो नमक को चंग्र और शुक्र ग्रह का कारक कहा गया है। नमक ना केवल संकट से व्यक्ति की रक्षा करता है बल्कि आर्थिक स्थिति को अच्छा बनाने में मदद करता है और जीवन में धन लाभ के मौके बनाता है। इसलिए ज्योतिष शास्त्र में नमक के आसान उपाय बताए गए हैं जिनके जरिए सोया हुआ भाग्य चमकाया जा सकता है। 
 
चलिए जानते हैं नमक के आसान उपाय, जिनके जरिए ना केवल संकटों से मुक्ति मिलेगी बल्कि धन की आवक भी बढ़ेगी।
 
आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में नमक मिले पानी से स्नान करने की बात कही गई है। इससे घर में धन का आगमन होता है। 
कर्ज मुक्ति के लिए हर रविवार  को पूरे घर में नमक मिले पानी से पोंछा लगाना चाहिए। प्रयास करना चाहिए कि  सेंधा नमक से मिले पानी का पोंछा लगाएं क्योंकि इससे कर्ज मुक्ति के साथ साथ घर में सुख संपत्ति भी आती है।
घर में अगर निगेटिव एनर्जी है तो घर के बाथरूम के एक कौने में एक बर्तन में पानी के अंदर कुछ नमक डालकर रख देना चाहिए। हर तीसरे दिन पानी बदल कर नमक डाल देना चाहिए।
बच्चे को नजर लग गई है तो उसे सेंधा नमक मिले पानी में स्नान कराने से नजर दोष खत्म हो जाता है।
 
अगर घर में कोई बार बार बीमार पड़ता है या बहुत ज्यादा शोक की खबर आती हैं तो नमक को कांच के बर्तन में ही रखना चाहिए। इससे शोक की खबरें आनी कम हो जाती हैं।
 
नमक को दान नहीं करना चाहिए। नमक अगर गिर जाए तो उसे हाथो से उठाकर पानी में बहा देना चाहिए। उसे पैर से साफ नहीं करना चाहिए वरना धन की देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।
 
अगर पति पत्नी में मनमुटाव ज्यादा होता है तो शयनकक्ष में किसी कोने में खड़ा नमक या सेंधा नमक का टुकड़ा रख देना चाहिए।  एक माह बाद इस टुकड़े को फैंक कर दूसरा टुकड़ा रख देना चाहिए। इससे पति पत्नी में आपसी प्यार बढ़ता है। 
 
घर में अगर कमाई होने के बावजूद पैसा टिकता नहीं तो नमक के बर्तन में  चार से पांच लौंग डाल दें। इससे घर में पैसा रुकने लगेगा।

Tags

calender
09 February 2023, 10:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो