Vastu Tips: सुपारी के ये टोटके आपको करियर में दिलाएंगे बेशुमार सफलता, परेशानियों को करेंगे दूर

कई बार जीवन में ऐसा होता है कि व्यक्ति को खूब मेहनत करने के बाद भी किसी कार्य में सफलता नहीं मिल पाती। इसी के चलते व्यक्ति में निराशा रहने लगती है। इसके साथ ही, घर-परिवार में झगड़े और व्यापार आदि में घाटा भी घर की परेशानियों को बढ़ा देता है

calender
28 January 2023, 06:14 PM IST

Supari Vastu Tips: कई बार जीवन में ऐसा होता है कि व्यक्ति को खूब मेहनत करने के बाद भी किसी कार्य में सफलता नहीं मिल पाती। इसी के चलते व्यक्ति में निराशा रहने लगती है। इसके साथ ही, घर-परिवार में झगड़े और व्यापार आदि में घाटा भी घर की परेशानियों को बढ़ा देता है। वहीं वास्तु शास्त्र के मुताबिक ये सब घर में वास्तु दोष की वजह से भी होता है।

जीवन में इन परेशानियों को कम करने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है। वहीं शास्त्रों में पूजा आदि के दौरान सुपारी का उपयोग किया जाता है और इसे शुभ माना गया है। बता दें कि ऐसे में सुपारी को लेकर वास्तु शास्त्र में भी कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जो व्यापार से लेकर व्यक्ति के करियर आदि में सफलता दिलाने में सहायक साबित होंगे। तो आइए जानते हैं इन उपायों को.....

सुपारी गणेश जी का प्रतीक है -

सुपारी गणेश जी को बहुत प्रिय है और उन्हें शुभ-लाभ का देवता माना गया है। यानी सुपारी के उपाय करने गणेशजी के साथ साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं और कई परेशानियों को दूर करती हैं।

नौकरी और व्यापार में तरक्की -

शनिवार की रात पीपल के पेड़ की पूजा कर सुपारी और एक रूपए का सिक्का चढ़ाएं। अगले दिन सुबह पीपल के पेड़ के सुपारी और सिक्के को रखकर अपने धन स्थान पर रख दें।

बिगड़े काम बनेंगे -

पान के एक पत्ते पर देशी घी में लाल सिंदूर मिलकर स्वस्तिक बनाएं। कलावे में लपेटी सुपारी पत्ते पर रखें। बुधवार को गणेशजी की पूजा के बाद इन्हें लाल कपड़े में लपेटकर पूजा घर में रख दें।

धन प्राप्ति के लिए -

यदि आप आर्थिक तंगी तो गणेशजी की पूजा के बाद सुपारी को लाल कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से धन लाभ में बढ़ोत्तरी होगी और आर्थिक परेशानी से मुक्ति मिलेगी।

विशेष कार्य में सफलता -

कोई विशेष कार्य करना है तो एक पूजा की सुपारी और एक लौंग भगवान गणेश के समक्ष लाल कपड़े में रखकर ॐ गं गणपतए नमः मंत्र का जाप करें। फिर वह कार्य करने जाएं तो इसे साथ रख लें।

नजरदोष -

अगर घर के किसी सदस्य को किसी की नजर लगी है तो सुपारी को 7 बार उस व्यक्ति के सिर उतार कर हवन कुंड में जला दें। इससे उस पर आई बला टल जाएगी।

विवाह में आ रही बाधा -

यदि संतान के विवाह देरी हो रही है तो एक सुपारी को अबीर लगाकर चंडी की डिब्बी में रख पूजा घर में पूर्णिमा के दिन रख दें। आपके घर में जल्दी मंगल बेला आएगी और शहनाई बज उठेगी।

calender
28 January 2023, 06:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो