Vastu tips: गुलाब का यह उपाय बदल देगा आपका भाग्य, होगी धन की वर्षा

शास्त्रों के अनुसार गुलाब के फूलों के अनेक प्रकार के उपाय बताएं गए है जिनका प्रयोग करके आप अपने जीवन को सुधार सकते हैं। साथ ही सुख-शांति के लिए इसका प्रयोग कर सकते हैं । इसके आलावा धन की प्राप्ति केलिए भी गुलाब के फूलों का प्रयोग किया जाता है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

आप ने कई प्रकार के फूलों को बगीचों में लगे देखा होगा। फूलों को लगाने से घर की सुंदरता साथ ही बगीचे की सुंदरता बढ़ जाती है। फूलों का हमारे जीवन में विशेष महत्व माना जाता है। सभी लोग घर को महकाने से लेकर भगवान की पूजा-पाठ में फूलों का ही इस्तेमाल करते हैं। वैसे तो आप ने कई प्रकार के फूलों को देखा जो देखने में काफी सुंदर लगते हैं,लेकिन इसमें से सबसे अधिक महत्व गुलाब के फूल का होता है।

वैसे तो गुलाब के फूल को प्रेम व स्नेह का प्रतीक माना जाता है और सभी लोग इसका इस्तेमाल प्रमियों को देने के लिए भी किया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु शास्त्र में गुलाब के फूल के कई ऐसे उपाय बताए जाते हैं। जो आप ने कभी सुने भी नहीं होंगे।शास्त्रों के अनुसार गुलाब के फूलों के अनेक प्रकार के उपाय बताएं गए है जिनका प्रयोग करके आप अपने जीवन को सुधार सकते हैं।आइए जानते है कि गुलाब के फूल से क्या-क्या उपाय किए जा सकते हैं?

सुख-समृद्धि के लिए

यदि किसी के घर में रोजाना अनेक प्रकार की समस्याएं आती हैं साथ ही उनके परिवार में कलेश होती रहती है। ऐसी स्थिति में आपको गुलाब के फूलों का इस्तेमाल करना चाहिए।इसके लिए सबसे पहले आप हर शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी जी के मंदिर में जाकर लाल गुलाब के फूलों को अर्पित करना चाहिए।यदि आप इस उपाय को 11 शुक्रवार लगातार करते हैं,तो इससे आपके जीवन में सुख-समृद्धि साथ ही धन लाभ होगा।

रोगों को करें दूर

आप ने देखा होगा कि कई ऐसे लोग होते हैं जो बीमार पड़ने पर दवाओं का इस्तेमाल तो करते ही है,लेकिन उनकी सेहत में कोई लाभ नहीं मिल पाता है।जिसके कारण परिवार के लोग भी इस समस्या से परेशान हो जाते हैं। ऐसी समस्या से बचने के लिए सबसे पहले आपको एक पान के पत्ते में गुलाब के फूल और बताशे रखकर उसके ऊपर से 11 बार उतार लें। साथ ही उस बताशे को किसी चौराहे पर फैंक देना चाहिए ।

धन की प्राप्ति के लिए

यदि आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं साथ ही इसे जल्द से जल्द दूर करना चाहते हैं,तो गुलाब आपके लिए काफी फायदेमंद है इसका प्रयोग आपको जरुर करना चाहिए।शुक्रवार की शाम को गुलाब के फूल पर कपूर रखकर जला देना चाहिए और माता लक्ष्मी के चरणों में अर्पित कर देंना चाहिए।

calender
16 March 2023, 10:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो