इस रत्न को धारण करने से खुलेगी आपकी किस्मत, जानिए कैसे?

अधिक महेंगे होने के कारण रत्नों को कम ही लोग धारण कर पाते हैं। साथ ही इन्हें धारण करने से मनुष्य को अनेक फायदे मिलत हैं ।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में मौजूद नौ ग्रहों के लिए अलग अलग रत्न निर्धारित किए गए हैं। ग्रहों के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए ज्योतिषाचार्य भी रत्न पहनने की सलाह देते हैं। हर एक रत्न का का अपना एक महत्व माना जाता है। साथ ही रत्नों में से एक है सुनहला रत्न। इस रत्न को पुखराज का उपरत्न माना जाता है। इस रत्न के स्वामी गुरु बृहस्पति है। दरअसल, पुखराज रत्न काफी महंगा आता है जिसे हर कोई व्यक्ति धारण नहीं कर सकता है और न ही उसे खरीद सकता है ।

ऐसे में सुनहला रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। इस रत्न को धारण करने से मान-सम्मान मिलने के साथ धन संबंधी अनेक प्रकार की समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। इसके अलावा जो लोग रत्न को धारण करते हैं उन सभी लोगों का अपमान नहीं किया जाता है। सुनहला रत्न सभी लोगों के लिए शुभ नहीं होता है। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनके लिए अशुभ माना जाता है।

आइए जानते हैं कि सुनहला रत्न धारण करने के क्या-क्या फायदे मिलते है?

व्यापार

कहा जाता है कि जो लोग सुनहला रत्न धारण करते हैं उनके जीवन में सभी प्रकार के कष्ट दूर हो जाते है।साथ ही व्यापार में लाभ मिलता है ।

सफलता

यदि आप अपने जीवन में एक नई उड़ान चहाते हैं तो इस रत्न को जरूर धारण कर लें। यह काफी फायदेमंद है।

परीक्षा की तैयारी

जो लोग अपने जीवन में कुछ करना चाहते हैं साथ ही परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन सभी छात्र-छात्राओं को रत्न धारण कर लेना चाहिए ।

बृहस्पति कमजोर

जिन लोगों की कुंडली में गुरु देव बृहस्पति कमजोर हैं उन सभी लोगों को रत्न को धारण कर लेना चाहिए, यह काफी शुभ होता है ।

निर्णय लेने की क्षमता

सुनहला रत्न धारण करने से दिमाग सही ढंग से चलता है इसके साथ ही उसे किसी भी कार्य में निर्णय लेने की क्षमता को बढ़ाता है ।

आर्थिक तंगी

जो लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं उन सभी लोगों को सुनहला रत्न धारण करना चाहिए ।

इन राशियों के लोगों को मिलेगा लाभ

ज्योतिषों के अनुसार मेष, कर्क, वृश्चिक, धनु राशि के जातक भी सुनहला रत्न धारण कर सकते हैं। इस रत्न को धारण करने से इस राशि के जातकों को धन लाभ, मान-सम्मान और संतान की प्राप्ति होती है। इसके साथ ही सुनहला रत्न के पहनने के अनेक फायदे मिलते हैं।

calender
04 February 2023, 12:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो