जन्माष्टमी से पहले घर पर लाएं ये चीजें, लड्डू गोपाल का मिलेगा आशीर्वाद, बढ़ेगी सुख-समृद्धि

Janmashtami 2024: जन्माष्टमी का त्यौहार इस बार देशभर में 26 अगस्त सोमवार को मनाया जाएगा. इस बार जन्माष्टमी पर जयंती योग का संयोग भी बन रहा है. ऐसे में कुछ काम ऐसे हैं जिसको जन्माष्टमी के पहले करने से घर पर सुख समृध्दि आती है और साल घर पर खुशी का माहौल भी रहता है. क्योंकि ऐसा करने से लड्डू गोपाल खुश हो जाते हैं. लड्डू गोपाल को खुश करना चाहते है तो इसके लिए आपको कुछ चीजों को करना चाहिए.

JBT Desk
JBT Desk

Janmashtami 2024: हर साल जन्माष्टमी का पर्व भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाई जाती है. इस दिन लोग भगवान श्री कृष्ण के बाल स्वरूप की पूजा-अर्चना करते हैं और साथ ही वृत रखते हैं. इस दिन कई लोग व्रत भी रखते हैं. जिसे प्यार से लड्डू गोपाल भी कहते हैं. वैसे तो सालों भर लड्डू गोपाल की पूजा और सेवा की जाती है, लेकिन जन्माष्टमी के दिन विशेष लड्डू गोपाल की पूजा आराधना की जाती है.

माना जाता है की जन्माष्टमी के दिन ही लड्डू गोपाल का जन्म हुआ था. जन्माष्टमी के दिन लड्डू गोपाल की पूजा आराधना तो करनी चाहिए. लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जिनको करने से भगवान खुश होते हैं, . क्योंकि इससे भगवान श्री कृष्णा ना खुश हो सकते हैं और जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है.

जन्माष्टमी से पहले इन वस्तुओं को घर में लाकर रख लें

ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि कुछ वास्तु भगवान श्री कृष्ण को काफी  प्रिय है और वह वस्तु अगर घर में रहे तो भगवान श्री कृष्ण का साक्षात वास उस घर में होता है. सुख समृद्धि की वृद्धि होने के साथ और उस घर में धन दौलत की हमेशा बरकत होती है.

बांसुरी 

भगवान श्री कृष्ण को बांसुरी अति प्रिय है. अगर घर में बांसुरी ला कर रख लेते हैं तो घर में कभी भी पारिवारिक कलह नहीं होगी.

मोर पंख 

भगवान श्री कृष्ण को मोर पंख अति प्रिय है शायद ही आपके बिना मोर पंख के श्री कृष्ण भगवान की कोई तस्वीर देखने को मिलेगी.इसलिए जन्माष्टमी से पहले एक मोर पंख घर के पूजा स्थल पर अवश्य रख लें इससे घर में हमेशा धन की बढ़ोतरी होगी और परिवार में शांति का माहौल रहेगा.

गाय और बछरा 

जन्माष्टमी के दिन या उससे पहले गाय और बछड़े की मूर्ति अवश्य खरीद ले.इसे कामधेनु गाय का प्रतीक माना जाता है. यह समुद्र मंथन के दौरान निकले 14 रतन में से एक होता है. इस मूर्ति को खरीद कर अगर आप अपने पूजा स्थल पर रख लेते हैं तो घर में संतान सुख की प्राप्ति होगी और मानसिक,शारीरिक तनाव से मुक्ति मिलेगी.

calender
24 August 2024, 07:48 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!