सावन के महीने में सपने में सांप ने काट लिया? जानें क्या है इसका अर्थ

Dreaming Snake Bite In Sawan Maas 2024 : अगस्त के दिन नाग पंचमी होती है. इस दिन भगवान शिव के प्रिय नागों का दिन होता है. इस दिन नाग देवता की पूजा अराधना की जाती है, वहीं किसी- किसी की कुडंली में नाग सर्प दोष होता है जिससे जीवन में कई परेशानियां आती हैं. ऐसे में अगर आपको सपने में सांप ने काट लिया है तो इसका क्या मतलब है, आइए जानते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Dreaming Snake Bite In Sawan Maas 2024: नाग पंचमी हिंदू धर्म का त्योहार है, जो हर साल सावन महीने की पंचमी तिथि को मनाया जाता है. इस साल ये 09 अगस्त 2024, दिन शुक्रवार को मनाया जाएगा. इस दिन विशेष रूप से नाग देवताओं की पूजा की जाती है. सपने हमेशा कुछ ना कुछ कहते हैं, लेकिन हम इन पर ज्यादा ध्यान नहीं देते. 

कई बार आप इनसे भयभीत होते दिखते हैं तो कई बार इन्हें प्यार करते और कई बार सांप का किसी और को डंसना दिखाई देता है. इसका क्या अर्थ होता है? आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

हर सपने का कोई ना कोई अर्थ

ऐसा कहा जाता है ​कि सपनों की दुनिया अलग होती है और इसका लाइफ से ज्यादा लेना-देना नहीं होता. वहीं स्वप्न शास्त्र की मानें तो आने वाले हर सपने का कोई ना कोई अर्थ होता है और ये हमें भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं का संकेत देते हैं. अगर आपको भी सपने में सांप किसी और को काटता हुआ नजर आता है तो आइए जानते हैं इसका क्या है मतलब.

परेशानी में होने का संकेत

अगर आपको सपने में  आपका कोई करीबी या सपने में दिखाई दिया व्यक्ति परेशान है और आपको उसकी मदद करनी चाहिए, उसका ख्याल रखना चाहिए.    

समय बर्बादी का संकेत

अगर आपके सपने में सांप किसी और आदमी को काटता नजर आता है. तो यह संकेत है कि आप बेवजह की चीजों पर अपना समय बर्बाद कर रहे हैं. यह बताता कि आपको व्यर्थ के धन खर्च से बचना चाहिए.

बुराई ना करने का संकेत

यह​ सपना आपको सचेत करता है कि आप बिना वजह ही दूसरों की बुराई पर अपना ध्यान लगा रहे हैं और ऐसा करने से आप खुद भी परेशान हो सकते हैं, इसलिए ऐसा करने से बचें.

calender
03 August 2024, 07:51 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!