Shukarwar ke upay: आज के दिन जरूर लगाएं घर में ये 3 पौधे, होंगी माता लक्ष्मी प्रसन्न

Shukarwar ke upay: आज के दिन माता लक्ष्मी की पूजा-अर्चना की जाती है. साथ ही कहा जाता है कि जो व्यक्ति माता लक्ष्मी को प्रसन्न कर देते हैं उनके जीवन में मां लक्ष्मी धन की कमी नहीं करती हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • वास्तु शास्त्र में घर की सुख-शांति से जुड़े अनेक प्रकार के उपाय बताए जाते हैं.

Shukarwar ke upay:वास्तु शास्त्र में घर की सुख-शांति से जुड़े अनेक प्रकार के उपाय बताए जाते हैं. जिनका लोग अपने जीवन में उपयोग करते हैं. मान्यताओं के अनुसार कहा जाता कि शुक्रवार के दिन यानी आज के दिन हम कुछ ऐसे पौधों को अपने घर में लगायेंगे तो उससे हमारे जीवन में आने वाली सभी प्रकार की बांधाएं दूर होगी साथ ही घर में सुख-शांति और धन की वर्षा होगी. पेड़-पौधे तो सभी लोग लगाते ही हैं लेकिन धन के लिए किन पौधों को लगाना होता है शुभ आइए जानें.

अशोक का पेड़

शास्त्रों में अशोक का पेड़ घर में लगाना काफी शुभ माना जाता है. जिन लोगों के घरों में सुख-शांति नही रहती है साथ ही रोजाना लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं ऐसे लोगों को अपने घर में अशोक का पेड़ लगाना चाहिए. इससे घर में सुख-शांति का वास होगा साथ ही परिवार के सभी सदस्यों के साथ प्रेम बढ़ेगा.

तुलसी का पौधा

वैसे तो तुलसी का पौधा सभी लोगों के घर में मौजूद होता है लेकिन आज भी कुछ लोग ऐसे हैं जिनके घरों में तुलसी माता नहीं रखी जाती है. तुलसी न केल बीमारियों के काम आती है बल्कि यह घर की आर्थिक तंगी को दूर करने और जीवन में आने वाली सभी तरह की समस्याएं दूर होती हैं.

शमी का पौधा

पेड़ पौधे तो सभी लोग अपने-अपने घरों में लगाते ही हैं लेकिन हर पौधे का जीवन में अलग ही महत्व होता है कुछ पौधों को लगाना शुभ होता है तो वहीं कुछ पौधों को लगाना अशुभ भी होता है जिससे लगाने से घर में सिर्फ समस्याएं ही आती रहती हैं.

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

calender
18 August 2023, 07:25 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!