सावन में किसी 1 रात कर लें ये काम, महादेव का मिलेगा आर्शीवाद, पैसों की कमी होगी दूर

Sawan 2024 Upay : भगवान शिव का सबसे प्रिय महीना सावन है जिसकी शुरुआत 22 जुलाई से हो गई थी, और इसका समापन 19 अगस्त को होगा. इस महीने में श्रद्धालु शिव भक्ति में लीन रहते हैं. महादेव की कृपा प्राप्ति के वैसे तो कई प्रकार की पूजा और उपाय बताए जाते हैं. लेकिन सावन की रात को कुछ उपायों के लिए खास माना गया है. ये उपाय अगर आप किसी रात करते हैं तो भगवान भोलेनाथ काफी खुश होते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Sawan 2024 Upay : सावन के पावन महीने में प्रकृति का निर्माण करने वाले भगवान भोलेनाथ की आराधना की जाती है. मगर इस महीने कुछ विशेष कार्यों को करने से आपके धन में उन्नति होती है. इस महीने हर तरफ भगवान शिव से जुड़े कार्यक्रम होते नजर आते हैं. लोग भजन करते और कराते हैं. भंडारे होते हैं और भगवान शिव को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के कई उपाय भी करते है.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि सावन का पूरा महीना कुछ विशेष उपायों के लिए खास है. इन उपायों को आप सावन की किसी भी रात कर सकते हैं. भोपाल निवासी ज्योतिषाचार्य पंडित योगेश चौरे के अनुसार, आप किसी भी रात एक उपाय करते हैं तो आपकी धन संबंधी समस्या दूर हो सकती है. आइए जानते हैं इसके बारे में.

धन वृद्धि के लिए उपाय

महादेव के प्रिय महीने सावन के महीने में किसी भी रात आप शिवलिंग के पास एक दीया जलाएं और इसके बाद शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें. यदि आपके घर में पैसों की समस्या रहती है तो इस उपाय को करने के बाद आपकी आर्थिक परेशानी दूर हो सकती है. साथ ही आपको धन और ऐश्वर्य की प्राप्ति हो सकती है. ऐसा आप किसी सावन के महीने में किसी भी दिन कर सकते हैं.

कर्ज मुक्ति के लिए उपाय

सावन के पावन महीने में अगर आप कर्ज से परेशान हैं और इससे जल्द से जल्द मुक्ति पाना चाहते हैं तो सावन की किसी भी रात जल में अक्षत मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें. ऐसा करने से आप पर कर्ज का बोझ कम होना शुरू होगा और रुका हुआ धन भी मिलने लगेगा. इसके अलावा आप भगवान शिव की इस महीने आराधना करें.

कष्टों से मुक्ति के लिए उपाय

यदि आप पर शनि की दृष्टि है और जीवन में परेशानियां खत्म नहीं हो रही हैं तो इस महीने किसी भी रात को शिवलिंग पर काले तिल चढ़ाएं. ऐसा करने से आपको सभी प्रकार के कष्टों से मुक्ति मिलेगी.

calender
27 July 2024, 08:01 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!