बस कुछ दिन ही दूर गणेश चतुर्थी, करें चमत्कारी उपाय, सभी समस्याओं का होगा समाधान

Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी इस बार देशभर में 7 सिंतबर को मनाई जाएगी. धर्म शास्त्रों के अनुसार भगवान शिव के पुत्र गणेश जी की उपासना करने से साधक के सभी बिगड़े काम पूरे होते हैं. गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणेश के निमित्त व्रत भी रखते हैं. इन दिन अगर आप भगवान गणेश से कुछ मांगना चाहते हैं तो हम आपको ऐसा चमत्कारी उपाय बताएंगे जिससे भगवान गणेश खुश हो जाते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Ganesh Chaturthi 2024: हिंदू धर्म में गणेश उत्सव का काफी ज्यादा महत्व माना जाता है. पंचांग के अनुसार, भाद्रपद माह के शुक्ल की चतुर्थी तिथि को गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जाता है. इस उत्सव को देशभर में धूमधाम से मनाया जाता है. धार्मिक मान्यता है कि गणेश चतुर्थी के त्योहार को गणपति बप्पा के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है. माना जाता है कि इस दिन उपाय करने से जीवन की समस्या दूर हो जाती है और गणेश जी प्रसन्न होते हैं.

इस बार गणेश चतुर्थी भाद्रपद माह की चतुर्थी तिथि की शुरुआत 06 सितंबर, 2024 को दोपहर 03 बजकर 01 मिनट पर होगी। वहीं, इस तिथि का समापन 07 सितंबर को शाम 05 बजकर 37 मिनट पर होगा. ऐसे में उदया तिथि के अनुसार गणेश चतुर्थी का पर्व शनिवार, 07 सितंबर को मनाया जाएगा. आइए जानते हैं भगवान को खुश कर देने वाले उपाय.

गणेश चतुर्थी में उपाय

भगवान गणेश की विधिपूर्वक पूजा

अगर आप अपने जीवन में किसी चीज से काफी ज्यादा परेशान हैं तो आप गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणेश की विधिपूर्वक पूजा करें. भगवान को मोदक के साथ-साथ आदि चीजों का भी भोग लगाएं, इस दौरान आपको भगवान से सुख- शांति की प्राप्ति के लिए प्रार्थना करें. माना जाता है कि ऐसा करने से सभी समस्याओं का अंत होता है. 

गरीबों करें दान

अगर आपके जीवन में आर्थिक तंगी चल रही है और इससे समाधान पाना चाहते हैं तो आप गणेश चतुर्थी के दिन  गणेश चतुर्थी की पूजा के दौरान सच्चे मन से ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करें और गरीब लोगों में श्रद्धा अनुसार दान करें. मान्यता है कि इस टोटके को करने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और धन लाभ के योग बनते हैं. 

पत्ते और दुर्वा अर्पित करें

गणेश चतुर्थी ऐसा त्यौहार है कि इस दिन का लोग पूरे साल इंतजार करते हैं. लोग धूमधान से इस दिन को खुशी से मनाते हैं, ऐसे में आप अगर किसी चीस से परेशान हैं भगवान से इसके लिए सच्चे मन से प्रार्थना कर सकते हैं  गणेश चतुर्थी के दिन गणपति बप्पा को पूजा के समय शमी के पत्ते और दुर्वा अर्पित करें. माना जाता है कि इससे प्रभु प्रसन्न होते हैं और साधक की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं.

calender
28 August 2024, 08:04 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!