Mangla Gauri Vrat 2023: मंगल दोष से हैं परेशान तो जरूर करें आज के दिन यह उपाय

Mangla Gauri Vrat 2023: शास्त्रों के अनुसार कहा गया है कि 2023 में सावन मास काफी शुभ है. क्योंकि इसमें अधिकमास पड़ रहे हैं. साथ ही यदि आप मंगल दोष से परेशान हैं तो आज के दिन कुछ खास उपाय करके आप छुटकारा पा सकते हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • शास्त्रों के अनुसार कहा गया है कि 2023 में सावन मास काफी शुभ है. क्योंकि इसमें अधिकमास पड़ रहे हैं.

Mangla Gauri Vrat 2023: इस बार सावन के महीने में 9 मंगला गौरी व्रत पड़ रहे हैं ऐसे में महिलाएं हर मंगलवार को मंगला गौरी माता का व्रत करती हैं. कहा जाता है कि आज के दिन किए गए उपाय जीवन में सफलता हासिल कराते हैं. आप ने कई बार सुना होगा की लोगों को मंगल दोष हो जाते हैं जिसके चलते उनके जीवन में तरह –तरह की समस्याएं होने लगती हैं साथ ही वह अपने जीवन से दुखी हो जाते हैं. जिस लोगों को यह दोष होता है उन्हें कुछ ऐसे उपाय करने चाहिए जिससे यह दोष दूर हो जाएं.

करें मंगल दोष दूर करने के उपाय

1. जिन लोगों की कुंडली में मंगल दोष है ऐसे लोगों को अधिकमास वाले सावन के दिनों में सच्चे मन से हर मंगलवार को मंगला गौरी व्रत आवश्य करना चाहिए.

2. माता गौरी की मंगलवार के दिन पूजा-पाठ व उनके मंत्रों का जाप आवश्य करें.

3. ऐसा करने से जीवन में आ रही विवाह की बाधाएं दूर रहेंगी साथ ही मंगल दोष जीवन से दूर होने लगेगा.

4. पूजा के दौरान जरूरतमंदो को भोजन व दान आवश्य करें.

5. पूजा के दौरान माता मंगला को प्रसन्न करने के लिए उनके मंत्रों का जाप कम से कम 21 बार जरूर कर लें.

6. यदि आप मंगलवार को दान करते हैं तो लाल रंग के वस्त्र और भोजन को दान करना चाहिए.

मंगला गौरी व्रत क्या है?

मंगला गौरी व्रत सुहागिन महिलाएं अपने पति के लिए करती हैं इस व्रत को करने से माना जाता है कि पति की आयु लंबी होती है. साथ ही जिन लोगों को संतान दोष है ऐसे लोग भी इस व्रत को करते हैं.जो महिलाएं व्रत करती हैं माता पार्वती उन्हें सौभाग्यवती रहने का आशीर्वाद देती हैं. तो वहीं कुवारी लड़कियां भी इस व्रत को करती हैं. माना जाता है कि युवतियां अच्छे वर की प्राप्ति के लिए साथ ही विवाह में आने वाली सभी प्रकार की बाधाओं को दूर करने के लिए करती हैं.

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

    calender
    08 August 2023, 07:09 AM IST

    जरूरी खबरें

    ट्रेंडिंग गैलरी

    ट्रेंडिंग वीडियो

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!