Sawan 2023: सावन में जरूर लगाएं ये 3 चमत्कारी पौधे, खुलेगी आपकी किस्मत

Sawan 2023: भगवान शिव का प्रिय मास चल रहा है कहा जाता है कि जो व्यक्ति सावन के महीने में सच्चे मन से भगवान शिव की उपासना करते हैं उनके जीवन में कभी संकट नहीं आते हैं. इन दिनों में कुछ ऐसे भी पौधे हैं जिन्हें लगाने से व्यक्तियों की किस्मत चमकने लगती है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • सावन के महीने में शास्त्रों में कई तरह के उपाय बताए जाते हैं जिनकी सहायता से आप अपना जीवन संभाल सकते हैं.

Sawan 2023: सावन के महीने में शास्त्रों में कई तरह के उपाय बताए जाते हैं जिनकी सहायता से आप अपना जीवन संभाल सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार सावन में घर के आस-पास कुछ चमत्कारी पौधे लगाने से आप अपना भाग्य बदल सकते हैं. इस तरह के पौधों को आप न केवल घर के आंगन में लगा सकते हैं बल्कि घर की छत पर भी ये पौधे लगाए जा सकते हैं. ये पौधे भगवान शिव को भी काफी प्रिय है साथ ही ये पौधे आपकी किस्मत को बदल सकते हैं आइए जानते हैं किस तरह के पौधे लगाने से आपकी सोई किस्मत चमक उठेगी.

केले का पौधा

केले का पौधा सभी लोगों ने देखा होगा साथ ही इसकी पूजा भी की जाती है बृहस्पतिवार को केले का पेड़ लगा सकते हैं. आप जब भी केले का पौधा लगाए तो उसे घर के पीछे की ओर लगाना चाहिए. पौधे को लगाने के बाद रोजाना जल डालना चाहिए. ऐसा करने से घर में सुख-शांति का वास होता है.

अनार का पौधा

अनार तो अधिकतर लोगों को खाने पसंद होते हैं लेकिन क्या कभी आप ने सोचा है कि अनार का पौधा आपकी बंद किस्मत को खोल सकता है. शास्त्रों में अनार के पौधे को काफी महत्व दिया जाता है साथ ही कहा जाता है कि यह पौधा रात के समय लगाना उत्तम माना जाता है. इस पौधे को लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा दूर होती हैं.

पीपल का पौधा

जब भी आप मंदिर में पूजा करने जाते हैं तो उस समय आप पीपल के पेड़ की भी पूजा करते हैं. ऐसा करना काफी शुभ माना जाता है. यदि आपको पीपल का पौधा लगाना है तो गुरुवार को पीपल का पौधा लगाना चाहिए. इसके साथ ही घर में पीपल के पेड़ को लगाने के लिए मनाही की जाती है. पीपल का पेड़ लगाने से संतान प्राप्ति आसान हो जाती है इसके साथ ही जिन लोगों को संतान दोष होता है ऐसे लोगों को पीपल के वृक्ष लगाने से संतान दोष दूर होता है.

calender
12 July 2023, 10:29 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!