Somvati Amavsya 2023: सावन के महीने में आने वाली सोमवती अमावस्या क्यों हैं इतनी खास, क्या है वजह?

Somvati Amavsya 2023: शास्त्रों के अनुसार इस बार सावन के महीने में आने वाली सोमवती अमावस्या बेहद ही खास है. इस बार सोमवती अमावस्या तिथि 17 जुलाई को रहेगी. इसके साथ ही इस दिन बेहद ही खास योग बने रहे हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • शास्त्रों के अनुसार इस बार सावन के महीने में आने वाली सोमवती अमावस्या बेहद ही खास है.

Somvati Amavsya 2023: मान्यताओं के अनुसार साल 2023 में सावन के महीने आने वाली सोमवती अमावस्या कई वजह से खास मानी जा रही है. इस दिन 3 शुभ संयोग ही बन रहे हैं. ये अमावस्या सावन के दूसरे सोमवार के दिन है. इस दिन किए गए उपाय, पूजा पाठ के परिणाम जल्द देखे जा सकते हैं.

कुछ विशेष उपाय अमावस्या के समय करने से उनके परिणाम काफी चमत्कारी होते हैं. अगर आपकी शादी नहीं हो रही, नौकरी नहीं मिल रही या तरक्की नहीं है या जीवन में तनाव बना रहता है तो ये सारी समस्याएं दूर करने का शुभ समय आ गया है. आप अपने ईश्वर को मनाएं अपना हाल सुनाएं और अपने सारे बिगड़े काम बनाएं. आइए जानते हैं.

शुभ मुहूर्त

पंचाग के अनुसार सोमवती अमावस्या इस बार 16 जुलाई की रात 10 बजकर 8 मिनट से शुरु हो जाएगी. लेकिन उदयतिथि के आधार पर सोमवती अमावस्या 17 जुलाई सोमवार को है. इसके साथ ही 18 जुलाई की रात 12 बजकर 1 मिनट पर ये तिथि समाप्त हो जाएगी. इसके अलावा जिन लोगों के जीवन में कई तरह की समस्याएं रहती है ऐसे लोगों को इस दिन कुछ खास उपाय कर लेने चाहिए.

नौकरी से जुड़ी समस्या

आप ने देखा होगा कि कई लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर घूमते रहते हैं ऐसे लोगों को सोमवती अमावस्या के दिन कच्चा दूध शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए. कहा जाता है कि स उपाय को करने के बाद हर व्यक्ति की नौकरी लग जाती है.

घर के लड़ाई-झगड़े करें दूर

जिन लोगों के घरों में दिन प्रतिदिन लड़ाई-झगड़े होते हैं ऐसे लोगों को सोमवती अमावस्या के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करनी चाहिए. साथ ही उसपर जल चढ़ाएं और 108 बार पीपल की परिक्रमा करें.

calender
12 July 2023, 09:46 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!