तिरुपति बालाजी के प्रसाद में मिलावट..भक्तों की आस्था के साथ खिलवाड़, जिम्मेदार कौन?

हिंदू धर्म के आस्था के केंद्र भगवान तिरुपति बालाजी के प्रसाद में मिलावट की रिपोर्ट आने के बाद से सियासी धर्म युद्ध छिड़ गया हुआ है. ये मामला अब तूल पकड़ते जा रहा है. इस मामले में अब फांसी और सीबीआई जांच तक की मांग हो गई है. आंध्र प्रदेश के विश्व प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर में मिलने वाले प्रसाद के लड्डू में मिलावट को लेकर पूरे देश में गुस्सा है.

JBT Desk
JBT Desk

मशहूर तिरुपति बालाजी मंदिर अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चा में बना रहता है. यह हिंदू धर्म का बेहद मशहूर मंदिर है जहां लोग लगातार दर्शन के लिए पहुंचते हैं. हालांकि इन दिनों यह मंदिर अपने प्रसाद को लेकर चर्चा में है. दरअसल प्रसाद में इस्तेमाल होने वाले घी को लेकर विवाद छिड़ गया है. करोड़ों सनातन प्रेमियों की आस्था के केंद्र भगवान तिरुपति बालाजी के प्रसाद में मिलावट की रिपोर्ट आने के बाद से सियासी धर्म युद्ध छिड़ गया है. आलम ये है कि मामले में फांसी और सीबीआई जांच तक की मांग हो गई है.

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू के पिछली जगनमोहन रेड्डी सरकार पर मंदिर में प्रसाद में घी की जगह मछली का तेल और जानवरों की चर्बी मिलाई जाने के आरोपों के बाद से विवाद बढ़ गया है. इस बीच देश के तमाम बड़े मंदिरों में बहस छिड़ गई है कि क्या मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से अलग करने का सही वक्त आ गया है? इस बीच इंडिया डेली की टीम ने देश के बड़े मंदिरों में जाकर पड़ताल की और जाना कि वहां प्रसाद कैसे तैयार होता है. इस वीडियो में आपको दिखाते है कि महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध मंदिरों में किस तरह प्रसाद बनाया जाता है. और शुद्धता के चलते गुणवत्ता में कितना ध्यान दिया जाता है. 

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!