वास्तु शास्त्र ने बताई इस पौधे की खासियत, घर में लगाने से होगी धन में वृद्धि, मिलेगी उन्नति

घर में धन की कमी को दूर करने के लिए आप मनी प्लांट का रोपण कर सकते हैं. इस पौधे के कारण घर में समृद्धि बनी रहती है, धन की कमी कभी नहीं रहती. मगर पौधे को लगाने के लिए कई सारे नियमों को बताया गया है, किस दिशा में इस पौधे को लगाएं कैसे लगाएं. वास्तु शास्त्र इसके बारे में क्या कहता है, इसके नुकसान, फायदे क्या हैं इसे विस्तार से जानने के लिए खबर को पूरा पढ़िए.

JBT Desk
JBT Desk

धन की जरूरत हर किसी को होती है, जिसके पास धन है उसे भी और जिसके पास नहीं है उसे तो होती ही है. मगर कुछ लोगों के पास जीवन यापन करने के लिए धन की बहुत कमी होती है, जिसकी वजह से वह धन कमाने के कई रास्ते खोजते हैं. अगर आपके मन में भी ये चल रहा है कि तो वास्तु शास्त्र में इसके कई उपाय बताए गए हैं. पहला है घर में मनी प्लांट लगाना, जिसे लगाने से घर में धन की कमी नहीं रहती ये वास्तु शास्त्र कहता है. तो चलिए आपको बताते हैं इसे लगाने के नियम और सही स्थान. 

मनी प्लांट 

आपको बता दें कि मनी प्लांट पौधे की पत्तियां सिक्के के आकार निकलती हैं. जिसके कारण इसे मनी प्लांट कहा जाता है. साथ ही साइंस में इसे कॉइन प्लांट कहकर संबोधित करते हैं. इसके घर के उत्तर-पूर्व दिशा में लगाने के की सलाह दी जाती है. 

पौधे लगाने के नियम 

1- घर में अगर मनी प्लांट लगा रहे हो तो ध्यान दें कि उसकी पत्तियां पीली न हो. 

2- घर में लगे मनी प्लांट की पत्तियां अगर सूखने लगती है तो आपको आर्थिक हानि हो सकती है.

3- पौधे की पीली पत्तियां को तोड़कर आप उससे अलग कर दें, नहीं तो नुकसान हो सकता है. 

4- पौधे को हर दिन पानी दें, जिससे वह हर पल हरा भरा रहे. 

पौधे का स्थान 

घर में मनी प्लांट को लगाने के लिए ईशान कोण या उत्तर पूर्व दिशा को उचित स्थान बताया गया है. साथ ही आप इसे घर के प्रवेश द्वार पर भी लगा सकते हैं. इसके बावजूद आप इसे लिविंग रूम में भी लगा सकते हैं, वहीं अगर घर में नकारात्मक ऊर्जा का एहसास है तो आप इस पौधे को घर के कोने में लगा सकते हैं.

calender
23 June 2024, 02:35 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो