अजीब शौक, 12 लाख खर्च कर आदमी बना कुत्ता, वजह नींद उड़ा देगी

Ajab Gajab: एक इंसान के ऐसे शौक की उसने इंसान से कुत्ता बनना पसंद किया, कुत्ते की तरह हरकत दौड़ना, खेलना उसे बहुत पसंद है.

JBT Desk
JBT Desk

Ajab Gajab: आपको बता दें कि बीते कुछ साल पहले एक जापानी शख्स ने आदमी से कुत्ता बनकर पूरी दुनिया के लोगों को अचंभित कर दिया था. जिसका नाम टैको था, उनसे इस बात पर कहा था कि उसे बचपन से ही जानवर बनने का शौक था. अपने इसी शौक की वजह से उसने कुल 12 लाख रुपए खर्च किए और कुत्ता बनकर जीवन का मजा लेने लगा. मगर इन दिनों वह सोशल मीडिया पर किसी दूसरे कारण से चर्चा का विषय बना हुआ है. तो चलिए आपको बताते हैं इसके पीछे की असली वजह.  

टैको के कुत्ता बनने की कहानी

जानकारी दें कि टैको सचमुच में कुत्ता नहीं बने हैं, दरअसल वह 24 घंटे कुत्ते के ड्रेस में रहते हैं. वह अपने सोशल मीडिया पर हर दिन कुत्ते की तरह हरकत करते हुए कुत्ते के ड्रेस को पहनकर पार्क में घूमते रहते हैं. वहीं प्लास्टिक की गेंदों और फ्रिस्बीज के साथ खेलते और फर्श पर लोटते हुए अपनी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं. उन्होंने बताया कि मेरी ये हरकतें लोगों को पसंद नहीं आती पर मैं अपने हर पल को बहुत अच्छे से एन्जॉय करता हूं.

अभी हाल ही में उन्होंने अपने कुत्ते नया कॉस्ट्यूम का वीडियो शेयर किया है जो बहुत ही सुंदर है. उनका कहना है कि इस ड्रेस में वह बहुत अच्छे से अपनी पूंछ नॉर्मल कुत्तों की तरह हिला पाते हैं.

कॉस्ट्यूम पर 15000 डॉलर का खर्चा 

टैको ने अपने कॉस्ट्यूम पर 15000 डॉलर जो भारतीय भाषा में 12 लाख रुपए है उतने खर्च किए थे. दरअसल जापान की एक जेपेट कंपनी कुत्ते की पोशाक बनाने में माहिर है. मगर अब उन्होंने अधिक पैसा खर्च करके अलास्का मालाम्यूट का कॉस्ट्यूम डिजाइन करवाया है, जो न सिर्फ सुंदर दिखता है बल्कि वह पूंछ हिलाने के साथ-साथ मुंह की गतिविधियां करने में भी कुत्ते जैसा दिखाई देता है. 

calender
01 May 2024, 07:14 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!