न्यूजीलैंड से पहले टी-20 में मिली करारी हार के बाद इन 2 बदलावों के साथ मैदान में उतर सकती है भारतीय टीम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रविवार 29 जनवरी को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम 1-0 से आगे चल रही है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs NZ 2nd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रविवार 29 जनवरी को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम 1-0 से आगे चल रही है। बता दें कि पहले टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 21 रनों से हराकर जीत के साथ सीरीज का आगाज किया था। ऐसे में दूसरा टी20 मुकाबला जीतने के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे। वहीं कयास यह भी लगाया जा रहा है कि पहले मैच में मिली हार के बाद हार्दिक पंड्या प्लेइंग-XI में कुछ बदलाव कर सकते है।

पारी का आगाज ये सलामी जोड़ी कर सकती है -

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 मुकाबले में कप्तान हार्दिक पहला बदलाव ओपनिंग जोड़ी में कर सकते है। दरअसल, दूसरे टी20 मुकाबले में ईशान किशन के साथ पारी की शुरुआत के लिए शुभमन गिल की जगह पृथ्वी शॉ को मौका मिल सकता है। बता दें कि पृथ्वी शॉ ने करीब 18 महीने बाद भारतीय टीम में जगह बनाई है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या दूसरे मुकाबले में उन्हें पारी की शुरुआत करने का मौका मिलता है या फिर उन्हें अभी और इंतजार करना पड़ेगा।

भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर -

दूसरे टी-20 मुकाबले में भी नंबर 3 पर राहुल त्रिपाठी को मौका मिल सकता है। सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर खेलते हुए नजर आएंगे। सूर्या ने पिछले मैच में 47 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। ऐसे में सूर्या से दूसरे टी20 मुकाबले में एक बड़ी पारी की उम्मीद है। वॉशिंगटन सुंदर न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में नंबर 6 पर फिनिशर की भूमिका निभा सकते है।

आपको बता दें कि वॉशिंगटन सुंदर ने पहले टी20 मुकाबले में 4 ओवर के स्पेल में मात्र 22 रन देकर 2 अहम विकेट झटके थे। साथ ही सुंदर ने 28 गेंदों पर 50 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी भी खेली थी, उनकी इस पारी में 5 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। ऐसे में माना यह जा रहा है कि सुंदर और दीपक हुड्डा मैच फिनिशर की भूमिका निभा सकते है।

भारतीय टीम का गेंदबाजी सेक्शन -

भारतीय टीम के गेंदबाजी सेक्शन की बात करें तो तेज युवा गेंदबाज उमरान मलिक को खेलते हुए देखा जा सकता है। हालांकि, पहले टी20 मुकाबले में उमरान मलिक को मात्र एक ही ओवर डालने का मौका मिला था। बता दें कि अर्शदीप सिंह के पहले टी20 मुकाबले में महंगा साबित होने के बाद उनकी जगह मुकेश कुमार को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। वहीं शिवम मावी और कुलदीप यादव को प्लेइंग-XI में जगह मिल सकती है।

भारत की संभावित प्लेइंग-XI -

ईशान किशन (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शिवम मावी, मुकेश कुमार, उमरान मलिक।

calender
29 January 2023, 02:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो