BCCI चयनकर्ता ने किया खुलासा, आखिर क्यों नहीं हुआ टीम इंडिया में सरफराज खान का सेलेक्शन?

घरेलू क्रिकेट में सरफराज खान अपने बल्ले से खूब रन बटोर रहे हैं। पिछले कुछ सीजन में सरफराज ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। मुंबई के लिए खेलते हुए सरफराज रणजी ट्रॉफी में 2021-22 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

घरेलू क्रिकेट में सरफराज खान अपने बल्ले से खूब रन बटोर रहे हैं। पिछले कुछ सीजन में सरफराज ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। मुंबई के लिए खेलते हुए सरफराज रणजी ट्रॉफी में 2021-22 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। सरफराज ने 6 मैचों में 982 रन बना दिए थे। जिसके बाद सरफराज की भारतीय टीम में जगह बनाने की उम्मीदें बढ़ी थी।

लेकिन उन्हें बांग्लादेश के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी जगह नहीं मिली। बता दें कि बीसीसीआई के चयनकर्ता श्रीधरन शरथ ने सरफराज खान के बार-बार नजरअंदाज किए जाने पर चुप्पी तोड़ी है। उनका मानना है कि सरफराज रडार पर है और उन्हें मौका मिल सकता है। टीम में जगह न मिलने पर क्रिकेट एक्सपर्ट और सरफराज के फैंस ने बीसीसीआई की चयनसमिति की आलोचना की थी।

फैंस ने सवाल उठाए कि ईशान किशन और सूर्यकुमार को टीम में जगह मिल सकती है तो फर्स्ट क्लास की रन मशीन को मौका क्यों नहीं दिया जा रहा है। कई सप्ताह बीत जाने के बाद सेलेक्शन कमेटी के एक सदस्य ने सरफराज का चयन करने के पीछे की वजह का खुलासा किया है।

स्पोर्ट्स स्टार के बातचीत करते हुए श्रीधरन शरथ ने इस मामले पर से पर्दा उठाया। शरथ ने कहा, "सरफराज निश्चित रूप से हमारे रडार पर है। उन्हें उनका हक उचित समय में मिल जाएगा। हमें टीम चुनते वक्त संयोजन और संतुलन जैसी चीजों पर विचार करना होता है।" सरफराज एक मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं और भारतीय टीम पर नजर डाले तो इस समय मध्य क्रम में खेलने के लिए टीम के पास कई दिग्गज मौजूद है।

विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर नंबर 3,4,5, पर उपलब्ध हैं। हालांकि अय्यर अभी पूरी तरह फिट नहीं है और अगर वह आगामी बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं तो सूर्यकुमार यादव टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं।

calender
27 January 2023, 05:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो