भारत को लगा बड़ा झटका, बुमराह T20 विश्व से हुए बाहर

अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। बता दे, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी के चलते टी20 विश्व कप से बाहर हो गए है। यह भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है।

Vishal Rana
Vishal Rana

अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। बता दे, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी के चलते टी20 विश्व कप से बाहर हो गए है। यह भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है। इससे पहले बुमराह एशिया कप 2022 से बाहर थे जिसके बाद अब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज में वापसी की थी। जानकारी के मुताबिक बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हुए है।

बुमराह साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में चुने गए थे लेकिन सीरीज के पहले मैच से पहले उनको बैक पेन हुआ और वे उस मैच को भी नही खेल पाए थे। अब भारतीय टीम के लिए बड़ा सवाल है कि आखिर विश्व कप में बुमराह की जगह किस खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा। वहीं टी20 विश्व कप के लिए मोहम्मद शमी को स्टैंड बाय के तौर पर रखा गया जिसके बाद अब उम्मीद जताई जा रही है कि शमी को ही बुमराह की जगह टीम में जगह मिलेगी।

क्योंकि अब शमी की कोरोना रिपोर्ट भी निगेटिव आ चुकी है जिसके बाद उनके खेलने की उम्मीद बढ़ गई है। वहीं दूसरी तरफ मोहम्मद सिराज को स्टैंड बाय के तौर पर टीम रखा जा सकता है। हालांकि बुमराह के बाहर होने को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि, ''बुमराह को इस मैच के लिए ब्रेक दिया गया है। उम्मीद है कि वह दूसरा और तीसरा मैच खेल सकेंगे।''

calender
29 September 2022, 04:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो