भारत में पाकिस्तान सुपर लीग से ज्यादा कमाई कर गईं बेटियां, जानिए PSL और WPL की ईनामी राशि में अंतर

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग का 8वां सीजन जीतने वाली लाहौर कलंदर्स की टीम को ईनामी राशि के रूप में 3.4 करोड़ रूपए मिले थे, तो वहीं उप-विजेता रही मोहम्मद रिजवान की टीम मुल्तान सुलतान को 1.39 करोड़ रूपए मिले थे।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) से प्रेरित होकर PCB (पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने साल 2016 में PSL (पाकिस्तान सुपर लीग) के तौर पर अपने देश में फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट खेलना शुरू किया था। पाकिस्तान सुपर लीग में अभी तक कुल 8 सीजन खेले जा चुके हैं और हमेशा पडोसी मुल्क से ऐसे बयान आते रहते हैं कि पाकिस्तान सुपर लीग, इंडियन प्रीमियर लीग से काफी बेहतर है।

मगर जब प्राइज मनी के रूप में उन्हें आइना दिखाया जाता है, तब उन्हें समझ में आता है कि कौन कितने पानी में में हैं। पडोसी मुल्क की ज्यादा फजीहत तब हुई जब WPL (महिला प्रीमियर लीग) में बेटियां उनकी पाकिस्तान सुपर लीग से ज्यादा पैसे कमा ले गईं।

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग का 8वां सीजन जीतने वाली लाहौर कलंदर्स की टीम को ईनामी राशि के रूप में 3.4 करोड़ रूपए मिले थे, तो वहीं उप-विजेता रही मोहम्मद रिजवान की टीम मुल्तान सुलतान को 1.39 करोड़ रूपए मिले थे। वहीं अगर महिला प्रीमियर लीग की तुलना पाकिस्तान सुपर लीग से करें तो इसमें बहुत बड़ा अंतर देखने को मिलता है।

महिला प्रीमियर लीग का पहला खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस की टीम को 6 करोड़ रूपए की ईनामी राशि मिली है, तो वहीं फाइनल मुकाबले में हारने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 3 करोड़ रूपए मिले हैं। इस ईनामी राशि को देखने के बाद कहा जा सकता है कि पाकिस्तान सुपर लीग, इंडियन प्रीमियर लीग, महिला प्रीमियर लीग के आगे भी नहीं टिकता।

महिला प्रीमियर लीग में बेटियों पर हुई धनवर्षा -

विजेता मुंबई इंडियंस - 6 करोड़ रूपए और चमचमाती हुई ट्रॉफी

उप-विजेता दिल्ली कैपिटल्स -3 करोड़ रूपए

तीसरे नंबर पर रही गुजरात जायंट्स - 1 करोड़ रूपए

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, हेली मैथ्यूज - 5 लाख रूपए

पर्पल कैप, हेली मैथ्यूज - 5 लाख रूपए

ऑरेंज कैप, मेग लाइनिंग - 5 लाख रूपए

कैच ऑफ द सीजन, हरमनप्रीत कौर - 5 लाख रूपए

पावरफुल स्ट्राइकर ऑफ द सीजन, सोफी डिवाइन - 5 लाख रूपए

इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन, यास्तिका भाटिया - 5 लाख रूपए

प्लेयर ऑफ द मैच फाइनल, नैटली सीवर ब्रंट -2.50 लाख रूपए

पावरफुल स्ट्राइकर ऑफ द मैच फाइनल, राधा यादव - 1 लाख रूपए

calender
27 March 2023, 12:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो