FIFA WC 2022: नॉकआउट में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी अर्जेंटीना-ऑस्ट्रेलिया, एक्शन में होंगे मैसी

FIFA WC 2022 में अब रोमांच बढ़ता ही जा रहा है जहां कई टीमें नॉकआउट में जगह बनाने में विफल रही तो वहीं अब बाकी बची टीमें नॉकआउट में जगह बनाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। वहीं फीफा विश्व कप 2022 में अर्जेंटीना-ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें नॉकआउट में जगह बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

Vishal Rana
Vishal Rana

FIFA WC 2022 में अब रोमांच बढ़ता ही जा रहा है जहां कई टीमें नॉकआउट में जगह बनाने में विफल रही तो वहीं अब बाकी बची टीमें नॉकआउट में जगह बनाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। वहीं फीफा विश्व कप 2022 में अर्जेंटीना-ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें नॉकआउट में जगह बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे ग्रुप-डी की टीमें ऑस्ट्रेलिया-डेनमार्क और ट्यूनिसिया-फ्रांस की टीमें आपस में भिड़ेंगी।

इसके बाद रात 12:30 भजे ग्रुप-सी की टीमें पोलैंड-अर्जेंटीना और सऊदी अरब-मेक्सिको आपस में भिड़ेंगी। दोनों ग्रुप में से ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना अपने-अपने मैच जीतकर नॉकआउट में जगह बनना चाहेगी। अभी तक ऑस्ट्रेलिया ने दो मैच खेले है जिसमें से उसक 1 में जीत और 1 में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में आज ऑस्ट्रेलिया पर हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी। वहीं दूसरी तरफ डेनमार्क ने अभी तक मैच खेले है जिसमें से उसको एक हार का सामना करा पड़ा जबकि दूसरी मैच ड्रॉ रहा है लेकिन डेनमार्क के अभी भी नॉकआउट में पहुंचने चांस है।

इसके अलावा आज अर्जेंटीना और पौलेंड के मैच में सभी की निगाहे एक बार फिर से लियोनल मैसी पर होने वाली है। अर्जेंटीना ने इससे पहले मैच में मेक्सिको को 2-0 से हारया था जिसमें मैसी ने अहम भूमिक निभाई थी। ऐसे में आज फिर से टीम को उनसे काफी उम्मीदें होगी। दूसरी तरफ आज साउदी अरब के पास भी नॉकआउट में पहुंचने का मौका है।

साउदी अरब की टीम ने इस विश्व कप में अपने प्रदर्शन से सबकों चौंकाया है। अपने पहले ही मैच में साउदी ने मैसी की अर्जेंटीना को हराया था। लेकिन अगले मैच में भी फिर साउदी को हार का सामना करना पड़ा था लेकिन अगर आज सऊदी अरब की टीम मैक्सिको को हरा देती है तो वह नॉकआउट में पहुंच जायेगी।

फीफा विश्व कप 2022 में आज के मैच...............

ऑस्ट्रेलिया बनाम डेनमार्क           रात 8:30 बजे

ट्यूनिसिया बनाम फ्रांस                रात 8:30 बजे

पोलैंड बनाम अर्जेंटीना                 रात 12:30 बजे

सऊदी अरब बनाम मैक्सिको        रात 12:30 बजे

और पढ़ें................

IND vs NZ: तीसरे मैच को भी ले डूबी बारिश, कीवी टीम ने सीरीज 1-0 से जीती

calender
30 November 2022, 04:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो