FIFA WC 2022: अहम मुकाबलें में जर्मनी का स्पेन से जीतना बेहद जरुरी, देखिए शेड्यूल

आज फीफा विश्व कप 2022 के आठवें दिन चार मैच होने है। आज के मैचों में ग्रुप-ई और ग्रुप-एफ की टीमें आमन-सामने होगी। जहां जापान का सामना कोस्टारिका से होगा, बेल्जियम का सामने मोरक्को से और क्रोएशिया का सामना कनाडा से होगा। इसके अलावा सबसे अहम मैच रात 12:30 बजे जर्मनी और स्पेन के बीच खेला जाएगा।

Vishal Rana
Vishal Rana

FIFA WC 2022: आज फीफा विश्व कप 2022 के आठवें दिन चार मैच होने है। आज के मैचों में ग्रुप-ई और ग्रुप-एफ की टीमें आमन-सामने होगी। जहां जापान का सामना कोस्टारिका से होगा, बेल्जियम का सामने मोरक्को से और क्रोएशिया का सामना कनाडा से होगा। इसके अलावा सबसे अहम मैच रात 12:30 बजे जर्मनी और स्पेन के बीच खेला जाएगा।

अगर इस फीफा विश्व कप 2022 में जर्मनी को बने रहना है तो आज जर्मनी के लिए स्पेन के खिलाफ जीत बेहद जरुरी है। बता दे, फीफा विश्व कप 2022 के अपने पहले मैच में जर्मनी को जापान के हाथों हारकर उलटफेर का सामना करना पड़ा था। वहीं अगर आज जर्मनी स्पेन के खिलाफ हार जाता है तो इस टूर्नामेंट में उसके लिए आगे राह काफी मुश्किल हो जाएगी।

चार बार की विश्व चैंपियन जर्मनी को इस फीफा विश्व कप का दावेदार माना जा रहा था लेकिन पहले ही मैच में हार के कारण अब यह टीम ग्रुप चरण से ही बाहर होने की कगार पर खड़ी है। साल 2018 के विश्व कप में भी जर्मनी को ग्रुप चरण से ही बाहर होना पड़ा था लेकिन इस बार जर्मनी ऐसा नही चाहेगी। बता दे, जर्मनी ने साल 2014 में अपना आखिरी विश्व कप जीता था यह विश्व कप ब्राजील में खेला गया था।

इसके अलावा पहला मैच जीतकर जापान के पास आज दूसरे मैच में कोस्टारिका को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में अपना दावा पक्का करने का मौका होगा। पिछला मैच जर्मनी के खिलाफ जीतकर जापान के होसलें बुलंद है वहीं अगर आज जापान की टीम जीत जाती है तो जर्मनी लगभग इस टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

फीफा विश्व कप में आज के मैच.............

जापान बनाम कोस्टारिका             दोपहर 3:30 बजे

बेल्जियम बनाम मोरक्को              शाम 6:30 बजे

क्रोएशिया बनाम कनाडा               रात 9:30 बजे

स्पेन बनाम जर्मनी                        रात 12:30 बजे

calender
27 November 2022, 12:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो