FIFA WC 2022: पहली जीत की तलाश में कतर, नॉकआउट में पहुंचना चाहेगा इंग्लैंड

FIFA WC 2022 में कतर को आज अपनी पहली जीत की तलाश है तो वहीं इंग्लैंड की टीम मैच जीतकर नॉकआउट में पहुंचना चाहेगी। कतर की टीम अपने पहले दोनों मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

Vishal Rana
Vishal Rana

FIFA WC 2022 कतर में खेला जा रहा है लेकिन मेजबान कतर अभी तक मैच जीत नही पाई है। आज कतर का तीसरा मुकाबला है जिसको जीतकर वह अपना जीत का खाता खोलना चाहेगी। कतर अपने पहले दो मैच हारकर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है लेकिन आज वह इस मैच को जीतकर ट्रनामेंट को जीत के साथ खत्म करना चाहेगी। लेकिन यह उतना आसान नही है। कतर को इससे पहले दो मैचों में सेनेगल और इक्वाडोर से हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं आज कतर का मुकाबला नीदरलैंड से होगा जो इस टूर्नामेंट में अभी तक कोई मैच नही हारी है। बता अगर दोनों टीमों के पिछले कुछ मैचों की करें तो जहां एक तरफ नीदरलैंड एक भी मैच नही हारी है तो वहीं कतर को महज एक मैच में जीत हासिल हुई है। दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम आज का मैच जीतकर नॉकआउट में पहुंचना चाहेगी। इसके अलावा अमेरिका भी आज अपना मैच जीतकर टूर्नामेंट में बने रहना चाहेगी।

अमेरिका की टीम अभी तक एक भी मैच नही जीत पाई है इससे पहले अमेरिका के दोनों मैच ड्रॉ रहे है। अमेरिका के पास फिलहाल 2 अंक है अगर अमेरिका आज हारी या उसका मैच ड्रॉ रहता है तो वह इस टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगी। बताते चले, आज मैचों के समय में बदलाव किया गया है अब दो मैच एक ही समय पर खेले जाएंगे। आज फीफा विश्व कप में चार मुकाबलें है पहले दो मैच भारतीय समयानुसार 8:30 बजे और बाद के दो मैच 12:30 बजे खेले जाएंगे।

पहले दो मैचों में कतर-नीदरलैंड और इक्वाडोर-सेनेगल की टीमें आमने-सामने होगी। इसके अलावा बाद के दो मैचों में वेल्स-इंग्लैंड और अमेरिका-ईरान की टीमों का मुकाबला होगा। ग्रुप-ए में दूसरे स्थान हासिल करने के लिए सेनेगल और इक्वाडोर के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। इस ग्रुप में नीदरलैंड पहले स्थान पर है और उसका नॉकआउट में पहुंचना लगभग तय है वहीं सेनेगल और इक्वाडोर में से जो टीम जीतेगी वो अगले दौर में प्रवेश करेगी।

FIFA WC 2022 में आज के मुकाबलें...............

कतर बनाम नीदरलैंड              रात 8:30 बजे

इक्वाडोर बनाम सेनेगल             रात 8:30 बजे

वेल्स बनाम इंग्लैंड                    रात 12:30 बजे

अमेरिका बनाम ईरान               रात 12:30 बजे

ये खबरें भी पढ़ें..............

IND vs NZ: तीसरा वनडे जीतकर सीरीज को बराबरी पर खत्म करना चाहेगी टीम इंडिया

calender
29 November 2022, 02:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो