FIFA WC 2022: नहीं थम रहा उलटफेर अब बेल्जियम हुई शिकार, मोरक्को ने 2-0 से जीता मैच

फीफा विश्व कप 2022 में उलटफेर थमने का नाम नहीं ले रहा है। 8वें दिन फीफा विश्व कप में नंबर दो रैंकिंग वाली बेल्जियम टीम मोरक्को के हाथों उलटफेर का शिकार हुई। इस मैच को मोरक्को ने 2-0 से अपना नाम किया जिसके बाद बेल्जियम अब इस फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना और जर्मनी के बाद तीसरी ऐसी टीम बन गई है जो उलटफेर का शिकार हुई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

FIFA WC 2022: फीफा विश्व कप 2022 में उलटफेर थमने का नाम नहीं ले रहा है। 8वें दिन फीफा विश्व कप में नंबर दो रैंकिंग वाली बेल्जियम टीम मोरक्को के हाथों उलटफेर का शिकार हुई। इस मैच को मोरक्को ने 2-0 से अपना नाम किया जिसके बाद बेल्जियम अब इस फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना और जर्मनी के बाद तीसरी ऐसी टीम बन गई है जो उलटफेर का शिकार हुई है।

मैच से पहले बेल्जियम का पलड़ा भारी माना जा रहा था लेकिन नाम के मुताबिक बेल्जियम का प्रदर्शन इस मैच में देखने को नही मिला। जिसके चलते उसको 22वीं रैंकिंग वाली मोरक्को के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। अगर बेल्जियम इस मैच को जीत जाती तो वह अगले दौर में प्रवेश कर लेती लेकिन अब उसको अपने अगले मैच का इंतजार करना होगा।

दो मैचों में बेल्जियम की यह पहली हार है इससे पहले बेल्जियम ने अपने पहले मैच में कनाडा को 1-0 से हराया था। वहीं मोरक्को की इस विश्व कप में यह पहली जीत है। इससे पहला मैच क्रोएशिया के खिलाफ बराबरी पर खत्म हुआ था। बात अगर आज के मैच की करे तो 70 मिनट का खेल खत्म होने तक दोनों टीमों में से कोई भी गोल नही कर पाई थी लेकिन फिर मोरक्को की तरफ से इस मैच में पहला गोल 73वें मिनट में अब्देलहमीद साबिरी ने दागा था।

इसके बाद दूसरा गोल जकारिया ने किया था जिसके बाद लगभग मोरक्को की जीत पक्की हो गई थी। यह विश्व कप इतिहास में मोरक्को की तीसरी जीत है। फिलहाल अभी दूसरे दौर में पहुंचने के लिए बेल्जियम को अपने तीसरे इस दौर के आखिरी मैच का इंतजार करना होगा जो क्रोएशिया के साथ खेला जाएगा।

और पढ़ें..............

FIFA WC 2022: जापान की पहली हार, कोस्टा रिका ने 1-0 से दी मात

calender
27 November 2022, 09:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो