भारतीय टीम से बाहर चल रहे पूर्व कप्तान शिखर धवन ने शुभमन गिल को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। उनका मस्ती भर मिजाज फैंस को काफी पसंद आता हैं। उन्होंने हाल ही में शुभमन गिल को लेकर एक बयान दिया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपने एक अलग ही अंदाज के लिए जाने जाते हैं। शिखर धवन का मस्ती भरा मिजाज और बेबाक अंदाज फैंस को काफी पसंद आता हैं। हालांकि शिखर धवन इन दिनों भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन IPL (2023) के इस संस्करण में शिखर पंजाब किंग्स की कमान संभालेंगे।

IPL 2023 से पहले शिखर ने एक न्यूज चैनल को दिए गए एक इंटरव्यू में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को लेकर खुलकर बातचीत की, जिन्होंने वनडे में शिखर धवन की जगह ली है। दरअसल IPL 2023 से पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक इंटरव्यू में शुभमन गिल की जमकर तारीफ करते हुए एक सवाल का जवाब अपने ही खास अंदाज में दिया।

आपको बता दें कि शुभमन गिल ने वनडे में शिखर धवन की जगह ली, मगर इसके बावजूद भी शिखर धवन इस बात से नाराज नहीं है। धवन से जब शुभमन गिल को लेकर सवाल किया गया, तो धवन ने कहा कि शुभमन गिल ने जिस तरह का खेल दिखाया है उसकी वजह से ही उनकी भारत की वनडे टीम में एंट्री हुई।

वहीं इस सवाल के बाद जब शिखर धवन से पूछा गया कि यदि आप चयनकर्ता होते तो क्या आप शिखर धवन को अवसर देते? तो इसका जवाब देते हुए धवन ने कहा कि शुभमन गिल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जितना अच्छा प्रदर्शन किया, तो मैं शिखर धवन के ऊपर शुभमन गिल को ही चुनता।

इसके बाद धवन ने कहा कि शुभमन गिल काफी अच्छा कर रहा है, तो हमें इस बात को स्वीकार करना चाहिए। धवन ने कहा कि हालांकि मैं मौकों के लिए हमेशा तैयार हूं। कब मैजिक हो जाए, इसका बात का कोई पता नहीं, लेकिन मैं अपनी ओर से पूरी लगन से मेहनत कर रहा हूं।

शिखर धवन ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जमकर की तारीफ -

गौरतलब है कि पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ शिखर धवन भारतीय टीम के लिए मैदान पर उतरे थे। इसके बाद से धवन को भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा। इससे पहले शिखर धवन वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी भी कर चुके थे और कहा जा रहा था कि धवन वनडे विश्व कप में भारतीय टीम के रणनीति में शामिल हैं।

वहीं इस दौरान शिखर धवन ने बताया कि रोहित भाई और कोच राहुल द्रविड़ ने मुझे बैक किया और कहा कि तुम्हारा लक्ष्य विश्व कप होना चाहिए। इसके साथ ही धवन ने कहा मेरी एक- दो सीरीज अच्छी नहीं थी, तो इसलिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शुभमन गिल को मौका दिया और उन मौकों को शुभमन गिल ने बखूबी भुनाया भी।

calender
26 March 2023, 11:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो