पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बताई मुख्य वजह, अर्शदीप सिंह इतनी नो बॉल क्यों करते हैं?

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की हार की मुख्य वजह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह रहे। अर्शदीप सिंह का 27 रन का वो ओवर आखिरी ओवर भारतीय टीम पर भारी पड़ा जिसके दम पर मेहमान टीम ने 21 रनों से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है

calender
28 January 2023, 02:31 PM IST

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की हार की मुख्य वजह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह रहे। अर्शदीप सिंह का 27 रन का वो ओवर आखिरी ओवर भारतीय टीम पर भारी पड़ा जिसके दम पर मेहमान टीम ने 21 रनों से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बता दें कि अर्शदीप सिंह ने 20वें ओवर की पहली गेंद नो बॉल फेंकी जिसका फायदा उठाते हुए डेरेल मिशेल ने छक्का जड़ा।

कीवी बल्लेबाज ने इसके बाद अगली तीन गेंदों पर 16 रन बटोरे। वहीं मैच के बाद अपनी नो बॉल को लेकर अर्शदीप सिंह फिर चर्चा में आए। न्यूजीलैंड से पहले श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान भी अर्शदीप ने कई नो बॉल फेंकी थी। अर्शदीप के लगातार नो बॉल करने का मुख्य कारण पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर और मोहम्मद कैफ ने बताया है।

उनका कहना है कि अर्शदीप का रन-अप काफी लंबा है, जिस वजह से वह क्रीज के बाहर निकल जाते हैं और इसके साथ ही वह कई बार साइड भी चेंज करते हैं। मोहम्मद कैफ ने अर्शदीप को अपने बेसिक्स पर काम करने की सलाह दी है।

बता दें कि स्टार स्पोर्ट्स पे मोहम्मद कैफ ने कहा कि "अर्शदीप का रन-अप काफी लंबा है जिसका मतलब है कि उन्हें स्टेपिंग में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि अर्शदीप वहां अपनी ऊर्जा भी बर्बाद कर रहे हैं, तो उन ओवरस्टेप और नो बॉल के पीछे मुख्य कारण उनका लंबा रन-अप है। जैसा कि अर्शदीप सिंह बहुत अधिक साइड बदलते हैं, वह कभी-कभी अराउंड द विकेट तो कभी ओवर द विकेट गेंदबाजी करते हैं। इसलिए अर्शदीप को बेसिक्स पर काम करने और थोड़ा आराम करने की जरुरत है। अर्शदीप एक अच्छे गेंदबाज है, लेकिन उसका दिन अच्छा नहीं रहा।"

calender
28 January 2023, 02:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो