IND vs AUS: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टेस्ट के बाद अब होगी वनडे में रोमांचक जंग, सीरीज से पहले जानिए पूरा शेड्यूल और स्क्वॉड

भारतीय टीम बॉर्डर- गावस्कर टेस्ट सीरीज 2- 1 से जीतने के बाद अब अपने अगले मिशन की तरफ आगे बढ़ चुकी है। भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 17 मार्च से शुरू होगा

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS ODI Series 2023: भारतीय टीम बॉर्डर- गावस्कर टेस्ट सीरीज 2- 1 से जीतने के बाद अब अपने अगले मिशन की तरफ आगे बढ़ चुकी है। भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 17 मार्च से शुरू होगा। पहला मुकाबला शुक्रवार 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम की कप्‍तानी हार्दिक पांड्या संभालेंगे और फिर अगले दो मुकाबलों में नियमित कप्‍तान रोहित शर्मा वापस टीम में लौट आएंगे।

वहीं ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की अगुवाई स्‍टीव स्मिथ करेंगे क्‍योंकि नियमित कप्‍तान पैट कमिंस ने निजी कारणों की वजह से घर पर ही रुकने का निर्णय किया है। बता दें कि बीते पिछले सप्‍ताह पैट कमिंस की मां का निधन हो गया था। आइए जानते हैं कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के तीन मैच कहां और कब खेले जाएंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का जानिए पूरा शेड्यूल -

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में शुक्रवार 17 मार्च को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा वनडे मुकाबला रविवार 19 मार्च को डॉ. वाय.एस. राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। वहीं सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला बुधवार 22 मार्च को चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा। सभी मुकाबले दोपहर 1:30 बजे से खेले जाएंगे और टॉस आधे घंटे पहले यानी 1:00 बजे होगा।

पहला मुकाबला रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे -

बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम नियमित कप्तान रोहित शर्मा के बिना ही मैदान पर उतरेगी। इस मुकाबले में भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी। रोहित शर्मा निजी कारणों की वजह से मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, जिसकी जानकारी BCCI ने पहले ही दे दी थी।

भारतीय टीम का वनडे स्क्वॉड -

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), के एल राहुल (विकेटकीपर, बल्लेबाज), हार्दिक पांड्या (उप- कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट।

ऑस्‍ट्रेलिया का वनडे स्क्वॉड -

ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, स्‍टीव स्मिथ (कप्‍तान), मिचेल मार्श, मार्नस लाबुशेन, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मार्कस स्‍टोइनिस, एलेक्‍स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश इंग्लिस, शॉन एबट, मिचेल स्‍टार्क, एश्‍टन आगर, नाथन ऐलिस और एडम जंपा।

calender
15 March 2023, 01:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो