IND vs AUS: अश्विन से खौफ खाता ऑस्ट्रेलिया, कर रहा स्पेशल तैयारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। टेस्ट क्रिकेट में अक्सर देखा गया है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन से खौफ खाते हुए नजर आते है। लाल गेंद को अश्विन ऐसे घुमाते है कि कंगारू बल्लेबाजों के छक्के छूट जाते है और वैसे भी इस बार सीरीज भारत में खेली जा रही है तो ऑस्ट्रेलिया का अश्विन से खौफ खाना लाजमी है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। टेस्ट क्रिकेट में अक्सर देखा गया है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन से खौफ खाते हुए नजर आते है। लाल गेंद को अश्विन ऐसे घुमाते है कि कंगारू बल्लेबाजों के छक्के छूट जाते है और वैसे भी इस बार सीरीज भारत में खेली जा रही है तो ऑस्ट्रेलिया का अश्विन से खौफ खाना लाजमी है।

बता दें, ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पहुंचकर स्पिन खेलने की प्रैक्टिस कर रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को 21 साल के स्पिनर महीश पिथिया स्पिन गेंदबाजी की प्रैक्टिस करा रहे है। महीश पिथिया का एक्शन अश्विन से काफी मिलता जुलता है। महीश ने नेट्स पर स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड जेसे बल्लेबाजों को गेंदबाजी कराई।

बता दें, ऑस्ट्रेलिया ने महीश पिथिया को बतौर नेट गेंदबाज टीम में शामिल किया है जिससे उनको मैच में अश्विन के खिलाफ बल्लेबाजी करने में मदद मिल सके। बता दें, साल 2022 दिसंबर में महीश ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बड़ौदा के लिए अपना डेब्यू किया था और काफी सालों से अश्विन को गेंदबाजी करते हुए देखते आ रहे है जिसके बाद उन्होंने अश्विन से प्रेरित होकर उनकी तरह गेंदबाजी करना शुरू किया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अश्विन का रिकॉर्ड शानदार

टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आर अश्विन का रिकॉर्ड काफी शानदार है। अभी तक अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 टेस्ट मैच खेले है जिसमें उन्होंने 89 विकेट अपने नाम किए है वहीं इनमे से 50 विकेट उन्होंने भारतीय जमीन पर ही लिए है। यही वजह है कि कंगारू टीम अश्विन को लेकर स्पेशल तैयारी कर रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम बेंगलुरु के समीप अलूर क्रिकेट ग्राउंड में प्रैक्टिस कर रही है जहां 6 फरवरी को वे नागपुर के लिए रवाना होंगे।

calender
03 February 2023, 04:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो