IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाएगा। दूसरे मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हो सकती है। बता दे, बुमराह चोट के चलते एशिया कप 2022 में भी नहीं खेले थे। ऐसे में अब उनकी वापसी से टीम की गेंदबाजी ज्यादा आक्रामक हो जायेगी। टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से पिछड़ रही है।

पहले मैच में जिस तरह से भारतीय गेंदबाजों की पिटाई हुई है उसको देखते हुए टीम मैनेजमेंट बुमराह को दूसरे टी20 मैच में शामिल कर सकती है। पहले मैच के लिए बुमराह पूरी तरह से फिट नही थे जिसके चलते वे खेल नहीं पाए थे। पहले टी20 मैच में भारतीय टीम 208 रन बनाने के बाद भी हार गई थी। जिसके बाद भारतीय टीम की गेंदबाजी पर काफी सवाल उठने लगे। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों की इकॉनोमी रेट 11 से उपर रही।

बुमराह की वापसी को लेकर बीसीसीआई ने बताया कि, मोहाली में जसप्रीत नही खेले थे क्योंकि टीम प्रबंधन उनको लेकर कोई जल्दबाजी नही करना चाहता है। लेकिन नागपुर टी20 मैच से पहले बुमराह नेट्स पर धमाकेदार गेंदबाजी कर रहा है जिसके बाद लगता है कि बुमराह वापसी के लिए तैयार है।

बुमराह की वापसी से भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को और ज्यादा मजबूती मिलेगी। अगर दूसरे मैच में बुमराह वापसी करते है तो उमेश यादव का टीम से बाहर हो ना तय है जिनको टीम ने शमी की जगह इस सीरीज में शामिल किया था। क्योंकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी सीरीज से पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे।