IND vs AUS: मंगलवार को मोहली में भारत और ऑस्ट्रेलिया के टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस हाई स्कोरिंग मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से अपने नाम किया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। जिसके बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। लेकिन इतने बड़े स्कोर के बावजूद भी भारत को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

इस मैच में भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने नाबाद सबसे ज्यादा 71 रन की पारी खेली। इसके अलावा केएल राहुल ने 55 और सूर्यकुमार यादव ने 46 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी करते नॉथन इल्स ने 3 विकेट हासिल किए। 209 रन के स्कोर को ऑस्ट्रेलिया ने 19.2 ओवर में ही हासिल कर लिया था। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाके रखा था।

इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने अपने छह गेंदबाजों को अपनाया लेकिन सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए। भारत की तरफ से अक्षर पटेल को छोड़ दे तो कोई भी गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नही कर सका। अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बिना कोई विकेट झटके 4 ओवर में 52 रन खर्च किये। इसके अलावा उमेश ने 2 ओवर डाले जिसमे उन्होंने 27 रन खर्चे लेकिन 2 विकेट हासिल किये।

हर्षल पटेल ने 4 ओवर में बिना कोई विकेट हासिल किये 49 रन दिये। स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने 3.2 ओवर में 42 रन खर्च किये और एक विकेट हासिल किया। इसके अलावा कप्तान ने दो ओवर हार्दिक पांड्या से भी कराये लेकिन हार्दिक भी रन रोकने में नाकाम रहे और 22 रन खर्च कर डाले। भारतीय टीम अपने गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन की बदौलत इस मैच को हार गई। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।