IND vs AUS: पहले टेस्ट की तैयारियों में जुटा भारत, टीम के साथ जुड़े विराट-राहुल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होगा। पहला मैच नागपुर में 9 फरवरी को खेला जाएगा। इसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भी भारत पहुंच चुकी है भारत पहुंचकर कंगारू टीम ने अभ्यास भी शुरू कर दिया है। वहीं अब भारतीय टीम पहले टेस्ट की तैयारियों में जुट गई है भारतीय खिलाड़ी नागपुर पहुंचने लगे है वहीं विराट कोहली और केएल राहुल भी टीम के साथ जुड़ चुके है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होगा। पहला मैच नागपुर में 9 फरवरी को खेला जाएगा। इसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भी भारत पहुंच चुकी है भारत पहुंचकर कंगारू टीम ने अभ्यास भी शुरू कर दिया है। वहीं अब भारतीय टीम पहले टेस्ट की तैयारियों में जुट गई है भारतीय खिलाड़ी नागपुर पहुंचने लगे है वहीं विराट कोहली और केएल राहुल भी टीम के साथ जुड़ चुके है।

बता दें, न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज में विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया था। दरअसल हाल ही में केएल राहुल बॉलीवुड अभिनेत्री अथिया शेट्टी के साथ शादी के बंधन में बंधे है जिसके बाद अब उनके मैदान पर वापसी होने वाली है। इस सीरीज में केएल राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे। दरअसल पहले टेस्ट मैच से श्रेयस अय्यर के बाहर होने के बाद केएल राहुल मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे।

श्रेयस अभी तक कमर की चोट से उबर नहीं पाए है जिसके चलते उनको पहले टेस्ट से बाहर रहना पड़ेगा। जानाकारी के मुताबिक, लंबे समय से चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की भी इस सीरीज में वापसी हो सकती है। यह टीम भारतीय टीम के लिए काफी अहम है इसलिए टीम इंडिया इस सीरीज को हर हाल में जीतना चाहेगी। दरअसल इस सीरीज से तय होगा कि भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना पाएगी या नहीं।

अगर भारतीय टीम इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-1 या 2-0 से हार देती है तो वह आसानी से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना लेगी हालांकि यह उतना आसान नहीं होने वाला है क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की टीम का पिछले काफी समय से शानदार प्रदर्शन रहा है ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह सीरीज उतनी आसान नहीं होने वाली है।

calender
03 February 2023, 12:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो