IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी तक खेला जाएगा। तो उससे पहले टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी सवाल उठ रहे है कि आखिर कप्तान रोहित शर्मा किन-किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मोका देंगे। बता दें, इस सीरीज में केएल राहुल के साथ-साथ रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी तक खेला जाएगा। तो उससे पहले टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी सवाल उठ रहे है कि आखिर कप्तान रोहित शर्मा किन-किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मोका देंगे। बता दें, इस सीरीज में केएल राहुल के साथ-साथ रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी।

बात अगर पहले टेस्ट मैच में ओपनिंग जोड़ी की करे तो रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते है वैसे इन दिनों शुभमन गिल भी काफी शानदार फॉर्म में है लेकिन उनका पहले टेस्ट में रोहित के साथ ओपनिंग करना थोड़ा मुश्किल है। इसके बाद फर्स्ट डाउन चेतेश्वर पुजारा और सैकंड डाउन विराट कोहली बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे।

सूत्रों के मुताबिक कप्तान रोहित शर्मा नागपुर टेस्ट में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को नजरअंदाज करके रवींद्र जडेजा को उनसे पहले बल्लेबाजी में उतार सकते है टेस्ट क्रिकेट में जडेजा का प्रदर्शन भी काफी शानदार रहा है। केएस भरत को भी इस मैच में शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाजी डिपार्टमेंट की बात करे तो, रवीचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को मौका मिलेगा। अगर जसप्रीत बुमराह पूरी तरह से फिट हो जाते है तो उनको भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

नागपुर टेस्ट में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हो सकती है

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर-उपकप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

calender
03 February 2023, 05:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो