IND vs AUS 2nd ODI: T20 रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का वनडे में फ्लॉप शो जारी, लगातार दूसरे मुकाबले में शून्य पर हुए आउट

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज T20 क्रिकेट में अपने बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव का वनडे मुकाबले में फ्लॉप शो लगातार जारी है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले में सूर्यकुमार यादव गोल्डन डक का शिकार बने

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज T20 क्रिकेट में अपने बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव का वनडे मुकाबले में फ्लॉप शो लगातार जारी है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले में सूर्यकुमार यादव गोल्डन डक का शिकार बने।

दूसरे वनडे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव को मिचेल स्टार्क ने LBW आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। ऐसे में लगातार दो मुकाबलों में शून्य पर आउट होने के बाद क्रिकेट फैंस इंटरनेट मीडिया और सोशल मीडिया पर सूर्यकुमार यादव को लेकर कई अलग- अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

दूसरी बार शून्य पर आउट, एकदिवसीय मुकाबले में सूर्या का फ्लॉप शो लगातार जारी -

बता दें कि ICC T20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव नंबर- 1 बल्लेबाज बने हुए है। T20 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद सूर्यकुमार यादव को बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी में खेलने का भी सुनहरा अवसर मिला, लेकिन सूर्यकुमार यादव कुछ खास नहीं कर पाए। इसके बाद वनडे मुकाबलों में भी सूर्यकुमार का बल्ला T20 की तरह नहीं चल रहा है।

दुनियाभर में एबी डिविलियर्स के नाम से जाने और पहचाने जाने वाले सूर्यकुमार यादव वनडे मुकाबलों में लगातार फ्लॉप नजर आ रहे हैं। अगर बात करें सूर्यकुमार यादव की पिछली 10 वनडे पारियों की तो सूर्यकुमार यादव कुल 7 बार भी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके हैं।

ऐसा वनडे मुकाबलों में दूसरी बार हुआ है कि जब सूर्यकुमार बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन लौटे हैं। जबकि T20 में सूर्यकुमार यादव तीन बार शून्य पर पवेलियन लौट चुके हैं। सूर्यकुमार यादव ने पिछली 11 वनडे पारियों में 13.66 के बेहद खराब स्ट्राइक रेट से महज 123 रन ही बनाए हैं।

ऐसा करने वाले 5वें भारतीय बल्लेबाज बने सूर्यकुमार यादव -

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव एक वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 बार शून्य पर आउट होने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। सूर्यकुमार यादव से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कप्तान सौरव गांगुली (साल 2007), राहुल द्रविड़ (साल 2007), हरभजन सिंह (साल 2009) और युवराज सिंह (साल 2013) में 2 बार शून्य पर आउट हुए हैं।

calender
19 March 2023, 06:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो