IND vs AUS 1st test: रोहित शर्मा की कप्तानी का कमाल, अंपायर ने दिया था नॉटआउट, DRS से बदलवाया फैसला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी का पहला टेस्ट मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (VCA) स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और भारतीय टीम की ओर से मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने गेंदबाजी का जिम्मा संभाला

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS 1st test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी का पहला टेस्ट मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (VCA) स्टेडियम में खेला जा रहा है। बता दें कि मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और भारतीय टीम की ओर से मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने गेंदबाजी का जिम्मा संभाला।

कंगारू टीम ने 1.1 ओवर में ही अपना पहला विकेट गंवा दिया। अपना पहला ओवर करने आए सिराज ने पहली ही गेंद पर उस्मान ख्वाजा का लेग स्टंप टारगेट किया। गेंद ख्वाजा के पैड पर लगी और एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील हुई। लेकिन ऑनफील्ड अंपायर ने नॉटआउट करार दिया। सिराज को पूरा भरोसा था कि उस्मान ख्वाजा आउट है।

कप्तान रोहित शर्मा ने तत्काल विकेटकीपर केएस भरत से बात की और रिव्यू ले लिया। बॉल ट्रैकर पर तीन रेड नजर आए और ऐसे में ऑनफील्ड अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। उस्मान ख्वाजा तीन गेंदों पर 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस तरह कप्तान रोहित शर्मा की सूझबूझ से भारत को पहला विकेट मिल गया। वहीं दुसरे विकेट के लिए भी भारतीय टीम को अधिक इंतजार नहीं करना पड़ा।

अगले ही ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद शमी ने डेविड वार्नर को क्लीन बोल्ड कर भारत को दूसरी सफलता और ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दे दिया। डेविड वार्नर पांच गेंदों पर 1 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने 2 रनों तक अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। क्रीज पर स्टीव स्मिथ का साथ मार्नस लाबुशेन दे रहे हैं।

calender
09 February 2023, 11:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो