IND vs AUS 1st Test: गोली की रफ्तार से स्मिथ के स्टंप ले उड़ी जडेजा की गेंद, देखते ही रह गए बल्लेबाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का पहला मैच आज से नागपुर में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी चुनी है। वहीं भारतीय टीम ने बड़े शानदार तरीके से मैच की शुरुआत की। इस मैच में पूरे 6 महीने के बाद रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है और जडेजा ने बड़े ही धमाकेदार अंदाज में कमबैक किया है। अभी तक मैच में जडेजा द्वारा काफी खतरनाक गेंदबाजी देखने को मिली है जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी है जिससे कंगारू टीम में दहशत पैदा हो गई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का पहला मैच आज से नागपुर में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी चुनी है। वहीं भारतीय टीम ने बड़े शानदार तरीके से मैच की शुरुआत की। इस मैच में पूरे 6 महीने के बाद रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है और जडेजा ने बड़े ही धमाकेदार अंदाज में कमबैक किया है। अभी तक मैच में जडेजा द्वारा काफी खतरनाक गेंदबाजी देखने को मिली है जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी है जिससे कंगारू टीम में दहशत पैदा हो गई है।

जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए अभी तक 40 रन देकर तीन विकेट अपने नाम कर लिए है। सबसे पहले जडेजा ने लाबुसेन को 49 रनों के स्कोर पर विकेट के पीछे कैच कराया। उसके बाद उन्होंने मैट को एलबीडब्ल्यू और स्मिथ को बोल्ड किया। स्मिथ के खिलाफ जडेजा ने ऐसी खतरनाक और गोली की रफ्तार से गेंद डाली की स्टीव स्मिथ को पता ही नहीं चला कि कब उनके स्टंप उखड़ गए। कुछ देर तक स्मिथ देखते ही रह गए कि आखिर ये क्या हुआ।

 

जडेजा ने स्टीव स्मिथ को टर्न पर नहीं बल्कि सीधी गेंद पर बोल्ड किया। 42वें ओवर में जडेजा ने स्टीव स्मिथ को गुड लेंग्थ एरिया में गेंद फेंकी जिसे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ने डिफेंस करने की कोशिश की लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ जिसका स्मिथ को भरोसा नहीं था। इससे पहले जडेजा ने अपनी गेंदबाजी से स्मिथ काफी परेशान किया था और उनपर काफी दबाव भी डाला था। जिसके बाद स्मिथ, जडेजा की सीधी गेंद पर अपना विकेट दे बैठे।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए रवींद्र जेडजा की गेंदबाजी को समझना काफी मुश्किल हो रहा है। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 52 ओवर के बाद 5 विकेट खोकर 162 रन बना लिए थे। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट और शमी-सिराज ने एक-एक विकेट अपने नाम कर लिया था।

calender
09 February 2023, 01:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो