IND Vs AUS 1st Test: इंतजार हुआ खत्म, बचपन का सपना हुआ पूरा, केएस भरत टेस्ट डेब्यू में मां को गले लगाकर हुए भावुक

टीम इंडिया नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला खेल रही है। जहां पर दो भारतीय खिलाड़ियों ने टेस्ट मैच में डेब्यू किया है। पहले खिलाड़ी हैं सूर्यकुमार यादव जिनको हम टी20 और वनडे क्रिकेट में काफी देखते हैं और दूसरे खिलाड़ी हैं आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज कोना श्रीकर भरत जो केएस भरत के नाम से जाने जाते हैं

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

टीम इंडिया नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला खेल रही है। जहां पर दो भारतीय खिलाड़ियों ने टेस्ट मैच में डेब्यू किया है। पहले खिलाड़ी हैं सूर्यकुमार यादव जिनको हम टी20 और वनडे क्रिकेट में काफी देखते हैं और दूसरे खिलाड़ी हैं आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज कोना श्रीकर भरत जो केएस भरत के नाम से जाने जाते हैं। इस भारतीय खिलाड़ी को ईशान किशन के ऊपर वरीयता मिली है। 29 साल के इस खिलाड़ी को सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट कैप सौंपी।

 

मैदान पर भरत की मां थी मौजूद -

बता दें कि विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में नजारा तब और भी भावपूर्ण हो गया जब श्रीकर भरत की मां मैदान में मौजूद थी और इस खिलाड़ी ने इस भावुक पल में अपनी मां को गले लगाकर अपनी खुशियों को साझा किया। इस तरह टेस्ट मैच से पहले ही माहौल काफी भावपूर्ण बन गया और भरत के लिए एक लंबा इंतजार भी खत्म हो गया, क्योंकि भरत बहुत समय से भारतीय टीम में जगह मिलने का इंतजार कर रहे थे। परंतु ऋषभ पंत जैसे होनहार टेस्ट विकेट कीपर बल्लेबाज के चलते यह संभव नहीं हो पा रहा था।

 

भरत की तरह मां भी थी भावुक -

बता दें कि अब पंत की गैर-मौजूदगी में केएस भरत के सामने मिले मौकों को भुनाने का सुनहरा अवसर भी है। वहीं टेस्ट कैप मिलते ही केएस भरत ने अपनी मां को गले लगा लिया और जब उन्होंने देखा कि भरत का बचपन का सपना पूरा हो गया है, तो मां भी भरत की तरह काफी भावुक हो गईं। VCA स्टेडियम में मौजूद फोटोग्राफर ने इस खूबसूरत पल को अपने कैमरे में कैद करने में कोई भी गलती नहीं की और देखते ही देखते भरत और उनकी मां की फोटो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहे हैं।

 

बता दें कि भरत आंध्र प्रदेश के एक बढ़िया विकेटकीपर और बल्लेबाज माने जाते हैं, जहां भरत ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 86 मैचों में 9 शतक लगाते हुए 4707 रन बनाए हैं। केएस भरत भी रिद्धिमान साहा की तरह अपनी अच्छी विकेटकीपिंग स्किल के लिए जाने जाते हैं। इतना ही नहीं भरत ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ट्रिपल सेंचुरी भी लगाई हुई है।

calender
09 February 2023, 12:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो