IND vs AUS: दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, मात्र 117 रन पर सिमट गई रोहित ब्रिगेड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब और लचर नजर आया

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब और लचर नजर आया। बल्लेबाज विराट कोहली के 31 रन की पारी के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाया।

बता दें कि मिचेल स्टार्क की कहर बरपाती हुई गेंदों के सामने भारतीय टीम मात्र 26 ओवर में महज 117 रन पर ही ढेर हो गई। इसके साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मुकाबले में एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया।

भारत के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड -

दरअसल पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम का टॉप आर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा। इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज अपना खाता तक नहीं खोल सके, और इसके साथ ही तीन बल्लेबाज, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाए। कप्तान रोहित शर्मा भी मात्र 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 31 रनों की पारी खेली। वहीं केएल राहुल ने 12 गेंदों का सामना करते हुए मात्र 9 रन ही बना पाए। स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या को स्टीव स्मिथ ने हवा में छलांग लगाते हुए कैच आउट किया। 91 रन के स्कोर पर भारतीय टीम ने अपने सात विकेट गंवा दिए थे। रवींद्र जडेजा भी 39 गेंदों का सामना करते हुए मात्र 16 रन बना सके। इस तरह से पूरी भारतीय टीम 26वें ओवर में 117 रन पर ढेर हो गई।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह घरेलू मैदान पर वनडे मुकाबलों में भारतीय टीम का तीसरा सबसे कम स्कोर रहा। इससे पहले भारतीय टीम ने साल 2000 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 100 रन बनाए थे। वहीं साल 1981 में भारतीय टीम का सबसे कम स्कोर 63 रन रहा।

अगर बात करें डिफेंड करने की तो भारतीय टीम ने वनडे मुकाबले में सबसे कम स्कोर बांग्लादेश के खिलाफ साल 2014 में 105 रन का किया है। बता दें कि 1985 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 125 रन डिफेंड किया था। भारतीय टीम ने साल 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 162 रन का स्कोर डिफेंड किया था।

calender
19 March 2023, 07:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो