IND vs NZ: T20 के बाद अब ODI में नंबर एक रैंकिंग हासिल करना चाहेगी टीम इंडिया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। सीरीज के पहले दोनों मैच जीतकर टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर रखी है। वहीं तीसरे मैच को जीतने के साथ ही टीम इंडिया इस सीरीज में कीवी टीम का सूपड़ा साफ करना चाहेगी। इस मैच को टीम इंडिया हल्के में नहीं लेना चाहेगी बल्कि तीसरे मैच को जीतकर भारत वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल करना चाहेगा।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। सीरीज के पहले दोनों मैच जीतकर टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर रखी है। वहीं तीसरे मैच को जीतने के साथ ही टीम इंडिया इस सीरीज में कीवी टीम का सूपड़ा साफ करना चाहेगी। इस मैच को टीम इंडिया हल्के में नहीं लेना चाहेगी बल्कि तीसरे मैच को जीतकर भारत वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल करना चाहेगा।

फिलहाल वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड की टीम पहले स्थान पर है जबकि 113 अंकों के साथ टीम इंडिया दूसरे स्थान पर है। अगर भारतीय टीम तीसरा मैच जीत जाती है तो उसके प्वाइंट्स टेबल में 114 अंक हो जाएंगे और वो पहले स्थान पर पहुंच जाएगी। फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड तीसरे और ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर है। वहीं अगर कीवी टीम तीसरा मैच हार जाती है तो वह 111 अंकों के साथ चौथे स्थान पर खिसक जाएगी।

वनडे के अलावा भारतीय टीम टी20 रैंकिंग में भी पहले स्थान पर बनी हुई है इसके अलावा टेस्ट में भारत दूसरे स्थान पर है। ऐसे में भारत अब कीवी टीम का सफाया करके वनडे में बादशाहत हासिल करना चाहेगा। बता दें, न्यूजीलैंड के लिए यह सीरीज बेहद खराब रही है इस सीरीज से पहले कीवी टीम पहले स्थान पर थी लेकिन सीरीज के दो मैच हारकर वह तीसरे स्थान पर आ गई है।

सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 12 रनों से हराया था जबकि दूसरे मैच में भारत ने 8 विकेट से जीत हासिल की थी। अब भारतीय टीम तीसरे मैच को जीतकर सीरीज में कब्जा और वनडे रैंकिंग में बादशाहत कायम करना चाहेगी।

calender
23 January 2023, 11:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो