IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड का किया सूपड़ा साफ, तीसरे मैच को 90 रन से जीता

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच को भारतीय टीम ने 90 रनों से जीत लिया है। तीसरा मैच जीतने के साथ ही भारत ने न्यूजीलैंड का तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है। भारत ने इस मैच को जीतने के लिए न्यूजीलैंड के सामने 386 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 41.2 ओवर में 295 रनों पर शिमट गई।

calender
24 January 2023, 09:11 PM IST

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच को भारतीय टीम ने 90 रनों से जीत लिया है। तीसरा मैच जीतने के साथ ही भारत ने न्यूजीलैंड का तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है। भारत ने इस मैच को जीतने के लिए न्यूजीलैंड के सामने 386 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 41.2 ओवर में 295 रनों पर शिमट गई।

कीवी टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए ड्वेन कॉन्वे ने शानदार शतक लगाया। कॉन्वे ने इस मैच में 138 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीत दिलाने में वे नाकामयाब रहे। कॉन्वे के अलावा हेनरी निकोलस ने 42 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट अपने नाम किए।

 

इसके अलावा युजवेंद्र चहल 2 और हार्दिक पांड्या ने एक विकेट अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गई है। इससे पहले भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते 385 रन बनाए थे। भारत की तरफ से दोनों सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक जड़े है।

रोहित शर्मा ने पूरे तीन साल बाद शतक लगाया है। रोहित ने 101 रनों की पारी खेली, इसके अलावा शुभमन गिल ने 112 रनों की पारी खेली। वहीं हार्दिक पांड्या ने 38 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी के दौरान हार्दिक ने 3 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए टिकनर और जैकोब ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट हासिल किए।

calender
24 January 2023, 09:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो