Ind Vs Nz 2nd T20: रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, सीरीज 1- 1 से बराबर

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ईकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के कप्तान मिलेन ने ट्रास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया था। जिसमें न्यूजीलैंड 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 99 रन का स्कोर बनाया और

calender
29 January 2023, 11:03 PM IST

Ind Vs Nz 2nd T20: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ईकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सेंटनर ने ट्रास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया था। जिसमें न्यूजीलैंड 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 99 रन का स्कोर बनाया और भारत को जीतने के लिए 100 रन का लक्ष्य रखा था।

इसके जवाब में भारतीय टीम ने 6 विकेट से मैच जीत लिया। इस मैच से मिली जीत से भारत ने 1-1 सीरीज की बराबरी कर ली है। हार्दिक पांड्या ने नेतुत्व वाली भारतीय टीम के खिलाफ न्यूजीलैंड ने पहला मैच जीत लिया था। जबकि दूसके मैच में भारत मे एक बदलाव किया है। उमरान मलिक की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया है।

 

भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 6 रन बनाने थे। ऐसे में सूर्या ने पांचवी गेंद में चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी। सूर्यकुमार यादव ने नाबाद पारी खेली 26 रन और भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने नाबाद 15 रन बनाए।

 

भारतीय टीम को जीत के लिए अब 33 गेंदों पर 30 ही रन बनाने हैं हालांकि उसके 4 विकेट गिर चुके थे। जिसमें वॉशिंगटन सुंदर आखिरी आउट होने वाले बल्लेबाज थे। फिलहाल सूर्यकुमार 12 और हार्दिक पांड्या 0 रन पर खेल रहे थे।

calender
29 January 2023, 11:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो